देरी से पहुंचे स्टाफ को OP सोनी ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 08:32 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत, कमल): मैडीकल शिक्षा और खोज मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने सुबह गुरु नानक देव मैडीकल कालेज और अस्पताल में अचानक चैकिंग की। गुरु नानक देव अस्पताल में सुबह ठीक 9 बजे मारे गए इस छापे दौरान बहुत स्टाफ देरी के साथ आता मिला, जिसका गंभीर नोटिस लेते मंत्री सोनी ने लताड़ लगाई और चेतावनी दी कि ऐसा आगे से न हो और हरेक डाक्टर व स्टाफ समय पर पहुंचकर काम पर लगे। 

उन्होंने कहा कि भविष्य में जो भी देरी के साथ अस्पताल आता या गैर-उपस्थित पाया गया, उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री सोनी ने कहा कि गुरु नानक देव जी की याद में बनाए गए इस अस्पताल को उनके 550वें प्रकाश दिवस मौके पर साथी बनाया जाएगा और इसलिए अस्तपाल की जो भी जरूरत है, उसे सरकार पूरा करेगी। उन्होंने अस्पताल को एक और एम्बुलैंस देने का ऐलान करते हिदायत की कि मरीजों को ध्यान में रखते हुए अस्पताल स्टाफ की जो भी जरूरत है, उस बाबत विवरण दिया जाए जिससे सारा सामान दिया जा सके। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टर तभी मरीजों का इलाज सही तरीके के साथ कर सकेंगे, यदि अपेक्षित ढांचा हो। उन्होंने इस मौके डाक्टरों साथ-साथ दाखिल और दवा लेने वाले मरीजों से बातचीत भी की। 


अस्पताल से दलालों के खात्मे के लिए योग्य प्रयास किए जाएं
मंत्री सोनी ने नवनियुक्त मैडीकल सुपरिंटैंडैंट जे.एस. कुलार को आदेश दिए कि अस्पताल में जितना भी पुराना समान है, को कंडम किया जाए और अस्पताल के लिए नए बैड, शीटों की खरीद की जाए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में से दलालों का खात्मा करने के योग्य प्रयास किए जाएं। इस अवसर पर मैडीकल सुपरिंटैंडैट कुलार ने भरोसा दिलाया कि आगे से कोई भी मुलाजिम ड्यूटी पर लेट नहीं होगा और आपकी तरफ से जो आदेश दिए हैं, को रखे समय अंदर पूरा किया जाएगा।  इस मौके पर डा. वीना शर्मा, वाइस पिं्रसीपल मैडीकल कालेज, डा. शिवचरन, डा. राकेश शर्मा, डा. अशोक कुमार सहायक प्रोफैसर सर्जरी, आई.पी. खुल्लर चेयरमैन पंजाब फार्मेसी कौंसिल भी उपस्थित थे।

Vatika