केंद्र सिखों के साथ धक्का बंद करके करतारपुर कॉरिडोर खोले: जत्थेदार हरप्रीत सिंह

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 11:14 AM (IST)

पटियाला (मनदीप जोसन): पंजाब सरकार द्वारा राज्य में कोरोना संबंधी जारी किए गए आदेशों से बेपरवाह होकर जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा मार्च के आखिर में आ रहे होला-मोहल्ला को पूरे जाहो-जलाल के साथ मनाने का ऐलान किया गया है।

जत्थेदार हरप्रीत सिंह आज यहां गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में एक धार्मिक समागम में हिस्सा लेने के बाद बातचीत कर रहे थे। याद रहे कि पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर अधिकतर धार्मिक समागमों या अन्य इकट्ठ पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए हैं लेकिन ये किसी भी धर्म या रैलियों पर सरकार आज तक लागू नहीं कर पाई है। जत्थेदार अकाल तख्त ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने केंद्र सरकार पर फिर बरसते हुए कहा कि केंद्र बार-बार पंजाब तथा सिख पंथ के साथ धक्का कर रहा है।

पहले ननकाना साहिब के 100 वर्षीय शताब्दी पर जत्थे को ननकाना साहिब जाने से रोकना, करतारपुर कॉरिडोर को बंद करना केंद्र की बुरी नीतियों का सबूत है। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर तुरंत खोला जाना चाहिए चाहे पंजाब सरकार जत्थों को 50 या 100 के रूप में छोटा कर ले। उन्होंने सवाल किया कि आज बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियां हो रही हैं, क्या वहां कोरोना नहीं फैल रहा?जत्थेदार अकाल तख्त ने बताया कि 400 वर्षीय शताब्दी को समर्पित समूचे समागम जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुछ छोटे बच्चों के समागम थे, केवल उनको ही रद्द किया गया है। एस.जी.पी.सी. सिख धर्म के प्रचार व प्रसार के लिए पूरी कोशिश करेगी तथा हम सरबत के भले के लिए हमेशा आगे होकर कार्य करेंगे। 

Content Writer

Vatika