ऑप्रेशन अमृतपाल : साइबर सैल की सोशल साइट्स पर नजर, Target पर ये लोग

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना: ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के लुधियाना लिंक मिलने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ज्यादा सतर्क हो गई है। पुलिस लगातार अमृतपाल के साथियों और उसके समर्थकों तक पर भी कार्रवाई कर रही है। ऐसे 7 लोगों पर लुधियाना पुलिस अब तक कार्रवाई कर चुकी है जिन्होंने सोशल मीडिया पर अमृतपाल की वीडियो और कुछ टिप्पणी की थी। इसके अलावा साइबर सैल की टीम सोशल साइट्स पर नजर बनाए रखे हुए है। जो भी अमृतपाल के हक में पोस्ट डालता है या फिर कोई कमैंट करता है, उसे तुरंत पूछताछ के लिए बुला लिया जाता है। 

इसके अलावा पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस ने लाडोवाल से शेरपुर चौक तक करीब 50 सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले व 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ भी की लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि अमृतपाल के लुधियाना में घूमने बारे किसी को उसके बारे में पता तक नहीं चला। वहीं, कुछ लोगों को पुलिस ने अमृतपाल के मामले से जुड़ी बातों की पूछताछ के लिए बुलाया भी है। पुलिस को शक है कि उनका लिंक उससे हो सकता है, क्योंकि वो उसे फॉलो करते हैं। इसलिए उन्हें पेश होने के लिए कहा गया है।

अमृतपाल और उसके साथियों की पुलिस को मिली सी.सी.टी.वी. फुटेज

लुधियाना पुलिस को जांच दौरान 2 अलग-अलग जगहों की सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज मिली है। एक फुटेज हार्डी वर्ल्ड से कुछ दूरी की है जिसमें पगड़ीधारी सहित 3 लोग दिखाई दे रही है। इसके बाद दूसरी फुटेज शेरपुर चौक की है जिसमें 2 लोग नजर आ रहे है। हालांकि, दोनों ही फुटेज में अमृतपाल का चेहरा साफ नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि इसमें एक अमृतपाल और दूसरा उसका साथी पपलप्रीत सिंह है जोकि बस की तरफ जा रहे हैं।

अमृतपाल का इंटरव्यू करने वाले मीडिया कर्मियों की भी हो रही जांच

पहले अमृतपाल के काफी मीडिया वालों ने इंटरव्यू चलाए थे और उन मीडियाकर्मियों की अमृतपाल के मोबाइल नंबर एवं उनके परिवार या साथियों से बात होती रही है। ऐसे कई मीडियाकर्मियों की एक लिस्ट बनी है जिनकी कभी न कभी अमृतपाल या उनके परिवार एवं साथियों से बात हुई थी। फिलहाल उस लिस्ट के आधार पर थानों की पुलिस उन मीडियाकर्मियों से जाकर पूछताछ कर रही है। महानगर में भी कई मीडियाकर्मियों से थाना पुलिस ने पूछताछ की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila