श्री हरिमंदिर साहिब के आस-पास चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी निगाह, 3000 जवान तैनात...

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 01:10 PM (IST)

अमृतसर : घल्लूघारा दिवस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा प्रबंध काफी कड़े कर दिए है। इस विशेष दिवस को लेकर पुलिस की अलग-अलग टीमों के 3000 के लगभग जवान हर पल पैनी निगाह रखेंगे। इसमें ए.आर.एफ की टीम, ए.आर.पी, पंजाब पुलिस के कमाडो, पी.ए.पी, एस.ओ.जी, स्वैत व टीयर गैस की टीमों के अलावा स्थानीय पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में अमन कानून की व्यवस्था को चाक-चौबध रखने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। वाल्ड सिटी पर पुलिस ने जहां पूरी तरह से पुलिस छावनी में तबदील कर दिया है, वहीं श्री हरिमंदिर साहिब के आस पास चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों की तैनाती को यकीनी कर दिया गया है। वाल्ड सिटी की बात करें तो यहां पर पुलिस ने अल्ग-अल्ग इलाकों में नाकाबंदी करके पुलिस कर्मियों की शिफ्ट वाइज ड्यूटी लगा दी गई है और हरेक आने जाने वाले वाहन को कड़ी चैकिंग के आदेश जारी कर दिए है।

पुलिस कमिश्नर ने लिया सुरक्षा प्रबंधों का जायजा
इन्हीं सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पूरे दल के साथ जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने हेरीटेज स्ट्रीट पर नाके चैक किए और साथ ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की ब्रीफ भी किया। इसके बाद उच्च अधिकारी ने श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर जाकर पुलिस व्यवस्था को भी चैक किया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत दरपेश न आए। इसके लिए पुलिस कर्मियों को ताकीद कर दी गई है।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था यकीनी बनाने के लिए पुलिस तत्पर
श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था यकीनी बनाने के लिए पुलिस पूरी तरह से तत्पर है। इसके आलावा कुछ शरारती तत्व लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेकर माहौल खराब करने के मंत्तव से अफवाहे फैलाते हैं, ऐसे शरारती तत्वों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। फिलहाल पुलिस की सोशल मीडिया टीम द्वारा भी कड़ी चौकसी रखी जा रही है। उन्होंने लोगों से भी पुलिस के सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अगर किसी को भी कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नज़र आती है तो वो इसकी सूचना तुरंत ही पुलिस को दे। पुलिस फिलहाल शक्की व्यक्तियों व हिस्ट्रीशीटरों पर भी निगाह गढाए बैठी है। शहर के सभी एंट्री व एगिजट प्वाइंटों पर पुलिस सभी वाहनों की चैकिग भी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News