विपक्ष के नेता पद से हटाया जाना अलोकतांत्रिक, पार्टी फैसले की समीक्षा करे: खैहरा

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 07:50 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के भुलथ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने उन्हें राज्य विधानसभा के विपक्ष के नेता पद से हटाए जाने के पार्टी हाईकमान के कदम को अलोकतांत्रिक करार देते हुए इस फैसले की समीक्षा करने की मांग की है। 

खैहरा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसी को पद से हटाना या रखना यह पार्टी हाईकमान का विशेषाधिकार है लेकिन उन्हें बिना किसी नोटिस और अपना पक्ष रखने का मौका दिए बिना ही हटा दिया गया। उन्होंने पार्टी हाईकमान से अपने फैसले की समीक्षा करने की अपील की। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कंवर संधू और कुछ अन्य विधायक भी मौजूद थे। 

उल्लेखनीय है कि खैहरा को विपक्ष के नेता पद से हटाए जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता संधू ने भी ट््वीट कर प्रदेश पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। खैहरा और संधू ने स्पष्ट किया कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे और पार्टी के भीतर रह कर राज्य सरकार के अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए राज्य में तीसरा मजबूत विकल्प खड़ा करने के लिए काम करेंगे। खैहरा ने इस मौके पर कहा पहले मैं विपक्ष का नेता था और अब जनता का नेता हूं। 

उन्होंने कहा कि वह अब दो अगस्त को बठिंडा में पार्टी वालंटियरों का राज्य स्तरीय सम्मेलन बुलाएंगे तथा पार्टी के सभी नेताओं और वालंटियरों से इसमें बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि उनके समेत पार्टी के दस विधायकों ने आज ही पार्टी हाईकमान को पत्र लिख कर खैहरा के खिलाफ की गई कार्रवाई को एकतरफा और अलोकतांत्रिक बताते हुए इसकी समीक्षा करने की मांग की है। पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में पार्टी विधायक निर्मल सिंह मनसहिया, पीरमल सिंह, जगदेव सिंह, रूपिंदर रूबी और मास्टर बलदेव सिंह भी शामिल हैं। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी मनीष सिसोदिया ने वीरवार को ट््वीट कर खैहरा को विधायक दल के नेता पद से हटाने की बात कही थी। इसके साथ खैहरा से विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद भी छिन गया था। उनकी जगह पार्टी ने दिड़बा से विधायक हरपाल सिंह चीमा को पार्टी विधायक दल का नेता बनाया था और विधानसभा में दूसरा बड़ा दल होने के चलते वह विपक्ष के नेता भी होंगे। 


 

Vaneet