जेल में व्हाट्सएप के जरिए भेजा जाता था हैरोइन का आर्डर, भंडाफोड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 11:06 PM (IST)

जालंधर(वरुण): कपूरथला जेल से चल रहे हैरोइन रैकेट के दो करिंदों को सीआईए स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों से 120 ग्राम हैरोइन बरामद हुई है। गिरफ्तार युवक जेल में बंद गांधी कैंप के दीपक को वाट्स एप के जरीए हैरोइन का आर्डर देते थे। कुछ ही समय के बाद दीपक बाहर बैठे अपने करिंदों को भेजकर हैरोइन डिलीवर करवा देता था। पुलिस सारे रैकेट को ब्रेक करने के लिए दीपक को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी। 

सीआईए स्टाफ के  एएसआई ब्रह्म लाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दो युवक मकसूदां चौक पर हैरोइन बेचने के लिए ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं। पुलिस टीम ने तुरंत मकसूदां चौक में दबिश दी तो दो युवक पुलिस टीम को देख कर भागने लगे। पुलिस ने दोनों का पीछा करके उन्हें काबू कर लिया। पूछताछ में युवकों ने खुद का नाम बृजेश उर्फ बंटी पुत्र परवेश कुमार निवासी गांधी कैंप व विक्की कल्याण पुत्र अमरचंद निवासी शहीद बाबू लाभ सिंह नगर बताया।

तलाशी लेने पर बृजेश से 100 ग्राम व विक्की से 20 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। बृजेश ने पूछताछ में बताया कि हैरोइन तस्करी के केस में कपूरथला जेल में बंद दीपक को फोन करके वह हैरोइन मंगवाता था। दीपक का जालंधर में बड़े लेवल पर हैरोइन तस्करी का काम चल रहा है जो जेल से ही अपना रैकेट चला रहा है। दीपक को फोन करने के बाद दीपक के करिंदे बृजेश को हैरोइन दे जाते थे। बृजेश व दीपर गांधी कैंप में रहते हैं जिस कारण दोनों एक दूसरे को जानते थे। एएसआई बह्म लाल का कहना है कि सारे रैकेट को ब्रेक करने के लिए जेल में बंद दीपक को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। बृजेश बैग सीलने का काम करता है जबकि विक्की कल्याण नाज सिनेमा के  पास भटूरों की रेहड़ी लगाता है। बृजेश अकसर विक्की के पास भटूरे खाने जाता था जिसके  बाद दोनों की दोस्ती हो गई। 

पहले नशे की लत लगवाई फिर बनाया सप्लायर
पुलिस की मानें तो दीपक ने ही बृजेश को शुरूआत में हैरोइन की लत लगवाई थी। बृजेश पहले इंजक्शन लगाता था लेकिन दीपक ने उसे देखा तो हैरोइन पिलानी शुरू कर दी। पहले तो दीपक उसे फ्री में नशा करवाता था लेकिन बाद में दीपक पैसे मांगने लगा। दीपक ने ही बृृजेश को नशे के लिए पैसे इकठ्ठा करने के लिए हैरोइन सप्लाई करने का आफर की जिसके बाद बृजेश दीपक से हैरोइन लेकर बेचना शुरू हो गया। दीपक जेल गया तो बृजेश उससे फोन पर हैरोइन मंगवाना शुरू हो गया था। पुलिस अब दोनों से पूछताछ करके और लिंक जानने की कोशिश कर रही है। 

 

Punjab Kesari