चुनाव आयोग हरदेव सिंह लाडी को गिरफ्तार करने के आदेश दे: सुखबीर बादल

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 09:48 PM (IST)

शाहकोट: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष एवं पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शाहकोट उपचुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग से कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरावालिया को गिरफ्तार करने के आदेश देने की मांग की है।  

बादल ने उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार नाइब सिंह कोहाड़ के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले यहां एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लाडी शेरोवालिया मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं क्योंकि उन्होंने कुछ कारणों से लाडी को पार्टी टिकट दिया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह साफ है कि लाडी को पार्टी टिकट देने में धन का लेनदेन हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस हाई कमान के साथ-साथ राहुल गांधी की चुप्पी का कोई और कारण नहीं हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि इससे राहुल गांधी द्वारा बनाए प्रभामंडल को भी उजागर कर दिया है कि उन्होंने खनन माफिया लिंक के कारण बेल्लारी में रेड्डी ब्रदर्स को पार्टी टिकट देने से इंकार कर दिया था। एसएडी अध्यक्ष ने चुनाव आयोग से कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने वाले मेहतपुर थाना प्रभारी परमिंदर बाजवा को उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। बादल ने बारहवीं कक्षा की इतिहास पुस्तक से सिख गुरुओं से संबंधित 23 अध्यायों को हटाकर सिख समुदाय के इतिहास को समाप्त करने के लिए कांग्रेस षड्यंत्र को विफल करने के लिए पंजाबियों और मीडिया और बुद्धिजीवियों को भी बधाई दी। 

उन्होंने कहा कि अहंकारी महाराजा को अंतत: लोगों के क्रोध से पहले झुकना पड़ा और सिख विद्वानों की एक समिति बनाने के लिए अपने पूरे मुद्दे की समीक्षा करना पड़ा। इस अवसर पर बोलते हुए, पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि हरदेव लाडी जैसे व्यक्ति, जो लोग स्टिंग वीडियो के अनुसार लोगों से पैसे निकालने के लिए खुले तौर पर पैसे मांग रहे थे, कल फिर गांव सरपंचों से पैसे का भुगतान करने के लिए कह सकते है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार खनन के मुद्दे पर दोहरी बात कर रही है। एक तरफ पुलिस ने लाडी को बचाने के लिए अपना पूरा प्रयास किया और उसके खिलाफ मामला दर्ज न करने के लिए दवाब बनाया तथा दूसरी तरफ उसने पांच साल पहले शिकायतों के आधार पर गुरदासपुर में खनन मामलों को पंजीकृत किया है। इस अवसर पर बोलते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने कहा कि पंजाब में शासन पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गया है क्योंकि कांग्रेस नेताओं द्वारा गठित विभिन्न माफिया ने राज्य पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने लोगों को आगामी उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी को एक उचित सबक सिखाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

Vaneet