चोर गिरोह के मुख्य सरगना सहित 2 काबू

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 12:00 AM (IST)

पठानकोट (शारदा): चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोर गिरोह के मुख्य सरगना सहित 2 सदस्यों को पुलिस ने काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डिवीजन नं. 2 के थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह रूबी ने बताया कि गत दिनों दौलतपुर निवासी मनमिन्द्र सिंह ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इसमें लिप्त युवक को वह (शिकायतकत्र्ता) जानता है। संदेह के आधार पर पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हो सकता है।

थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत का संज्ञान लेते हुए ए.एस.आई. राम लाल के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने संदेह के आधार पर जब चिन्हित युवक को काबू करके उससे पूछताछ की तो चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ। 

उन्होंने बताया कि चोर गिरोह का मुख्य सरगना कर्म सिंह उर्फ कर्मा निवासी सुंदर नगर था जिसे पुलिस ने उसके घर के पास ही दबिश देकर काबू कर लिया। काबू आरोपी की निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्य संजय उर्फ सन्नी निवासी चार मरला क्वार्टर को चक्की पुल के समीप से काबू किया। इसके अतिरिक्त चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के अन्य 2 सदस्यों में पंकज उर्फ कुद्दू व शिवनंदन दोनों निवासी चार मरला क्वार्टर के निवासी हैं जिनके संबंध में काबू आरोपियों ने खुलासा किया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि काबू आरोपियों से चोरीशुदा 2 मोबाइल, एक एल.सी.डी., कार बैटरी, एक रसोई गैस सिलैंडर बरामद किया है। वहीं चोरी किया हुआ लैपटॉप भी चोरों ने बड़े नाले में फैंकने संबंधी तथ्य कबूला है। रूबी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी नं. 96 भा.दं.सं. की धारा 457, 380, 411 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई आरम्भ कर दी है। शेष आरोपियों की धरपकड़ हेतु दबिश दी जा रही है। उन्होंने बताया कि चोर गिरोह के मुख्य सरगना कर्मा पर पहले भी चोरी की वारदातों को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं। मुख्य सरगना कर्मा पेशेवर चोर है तथा उसका काबू सहयोगी सन्नी ऑटो मैकेनिक है।

Des raj