जालंधर में लॉकडाउन के बावजूद मैडिकल स्टोर खोलने पर मालिक को किया अरैस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:53 AM (IST)

जालंधर: कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं पंजाब सरकार द्वारा भी इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

एक ओर जहां यह कहा गया है कि लोग अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें, वहीं जालंधर में बुधवार  सुबह कंपनी बाग के नजदीक इम्पीरियल मैडीकल हाल खुलते ही लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद इस शहर के लोगों को कोरोना वायरस का कोई डर ही नहीं है। करीब 20-25 के करीब लोग यहां इकट्ठा जमा हुए थे। वहीं मौके पर पहुंची थाना नंबर-4 की पुलिस ने छापेमारी कर मालिकों को हिरासत में लेकर मैडीकल की दुकान को बंद करवाया।

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या अब 29 हो गई है। हालांकि सूत्रों के अनुसार पूरे राज्य में कोरोना से पीड़ितों की संख्या इससे कहीं ज्यादा हो सकती है लेकिन समाज में डर पैदा न हो जाए, इसलिए जानकारी सांझा नहीं की जा रही। स्थिति को काबू में रखने के लिए सरकार द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं लेकिन आम जनता के सहयोग के बिना यह संभव नहीं। पंजाब में अभी तक जिन कुल 29 मामलों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने की सूचना है, उनमें सबसे ज्यादा 18 मामले शहीद भगत सिंह नगर जिले से संबंधित हैं, इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है।

 

Edited By

Sunita sarangal