नशीली दवाओं के जरिए सिख युवाओं का जनसंहार कर रहा पाक: संत दादूवाल

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 08:56 AM (IST)

चीका: हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नवनिर्वाचित कार्यवाहक अध्यक्ष, संत बाबा बलजीत सिंह दादूवाल ने भारत में ड्रग्स और नशीले पदार्थों की तस्करी करके पंजाब और हरियाणा में सिख युवाओं के जनसंहार को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान को जमकर लताड़ा।  दादूवाल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता अब नशाखोरी के बारे में जागरूकता फैलाकर पाकिस्तान की सीमा से लगे राज्यों में सिखों और अन्य युवाओं के बहुमूल्य जीवन की रक्षा करना होगा।  

दादूवाल ने कहा, सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि यह हमारे युवाओं, खासकर पाकिस्तान की सीमा से लगे राज्यों में रहने वाले लोगों के जनसंहार को अंजाम देने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है। हम अपनी सुरक्षा एजैंसियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा से ड्रग्स की जब्ती के बारे में हर रोज पढ़ रहे हैं। दुश्मन देश हमारे युवाओं को नशीली दवाओं की लत लगाकर उन्हें निशाना बनाना चाहते हैं। हम पहले अपने लोगों को इसके दुष्प्रभावों के बारे में शिक्षित करेंगे। इसलिए, अगर खपत नहीं होती है, तो आपूर्ति भी बंद कर दी जाएगी। 

संत दादूवाल ने विदेशों में बैठे भारत विरोधी तत्वों के माध्यम से सिखों के लिए एक अलग राज्य खालिस्तान को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के दुर्भावनापूर्ण प्रचार पर भी चिंता व्यक्त की। दादूवाल ने कहा कि आज भी सिख हमारी सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं। इसलिए, इस देश की एकता और अखंडता के लिए सिखों का बड़ा योगदान है और वे भविष्य में भी अपना योगदान देते रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News