पाकिस्तान में सरकार इमरान चला रहे हैं या फिर जनरल बाजवा: कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 09:42 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने एक बार फिर से पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. पर हमला बोलते हुए कहा है कि पहले तो यह बात स्पष्ट होनी चाहिए कि पाकिस्तान में सरकार को इमरान खान चला रहे हैं या फिर जनरल बाजवा। आज उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में कॉरिडोर के रखे गए नींव पत्थर समारोह में शामिल न होने का उनका स्टैंड बिल्कुल साफ था। पाकिस्तान पंजाब में पिछले 18 महीनों से आतंकवाद को प्रोत्साहित करने में लगा हुआ है। पंजाब पुलिस ने आतंकियों के 19 गिरोहों को ध्वस्त करते हुए 81 आतंकियों को गिरफ्तार किया तथा उनसे 77 हथियार बरामद किए। 

पाकिस्तान को लेकर आम प्रभाव यही पाया जा रहा है कि सरकार को वहां पर पाक सेना द्वारा चलाया जा रहा है। अगर इन बातों में सच्चाई है तो फिर पाक सेना रोजाना भारतीय सीमाओं पर हमले व फायरिंग कर रही है, उसे पहले फायरिंग बंद करनी चाहिए तथा उसके बाद पाकिस्तान में जाने बारे वह विचार करेंगे। मुख्यमंत्री से जब कुछ चैनल वालों ने पूछा कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तो पाकिस्तान में जाकर पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिलते हैं तो मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू किससे गले मिलते हैं, यह उनका व्यक्तिगत मामला है। जब उनसे पूछा गया कि क्या सिद्धू को पाक दौरा रद्द नहीं करना चाहिए था, मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई सरकारी प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान जा रहा होता तो उसे वह तुरन्त रोक देते। यह सिद्धू का व्यक्तिगत निर्णय है तथा वह व्यक्तिगत दौरे पर ही पाकिस्तान गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक उनका स्वयं का स्टैंड है वह बिल्कुल साफ है। पाकिस्तान को भारतीय सैनिकों पर फायरिंग बंद करनी होगी और साथ ही पंजाब के अंदरूनी मामलों में आतंकियों की गतिविधियों को बढ़ावा देने की नीति को बदलना होगा। पाक में सेना सरकार का संचालन कर रही है, ऐसी स्थिति में पाकिस्तान की भारत के प्रति नीति में बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती है। सैनिक की तरह सोच रखते हैं क्योंकि उन्होंने सेना में काम किया है।

मैं हमेशा सैनिक के नजरिए से सोचता हूं
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सैनिक कभी भी पाकिस्तान से तब तक दोस्ती का हाथ आगे नहीं बढ़ा सकता जब तक पाकिस्तान उस पर हमले बंद नहीं करेगा, मैं हमेशा सैनिक के नजरिए से सोचता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को बनाने के लिए वह भारत व पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के आभारी हैं परन्तु पंजाब व जम्मू-कश्मीर में जो घटनाएं घटित हो रही हैं उसे लेकर आंखें मूंदी नहीं जा सकती हैं।

Vaneet