केन्द्रीय सुरक्षा बल पर हमले को देखते हुए पाकिस्तान की तीर्थ यात्रा रद्द

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 10:43 PM (IST)

अबोहर: केन्द्रीय सुरक्षा बल के काफिले पर आतंकवादी हमले के दौरान लगभग 4 दर्जन जवानों की शहादत से पैदा हुए हालात को देखते हुए श्री रामायण प्रचारणी सभा ने महाशिवरात्रि पाकिस्तान के पंजाब प्रदेश में जाकर मनाने का निर्णय रद्द कर दिया है। 

भारत-पाक समझौते के अंतर्गत प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि व शरदपूर्णिमा पर 200 भारतीयों को पश्चिमी पंजाब के चकवाल जिले की चौआ सैदनशाह तहसील में स्थित प्राचीन तीर्थ स्थल श्री कटासराज धाम में यह पर्व मनाने की अनुमति प्राप्त है। इस बार भी इस तीर्थ यात्रा के लिए मार्च के प्रथम सप्ताह में रवानगी का कार्यक्रम तय किया गया था और इसके लिए श्री रामायण प्रचारणी सभा व अखिल भारतीय श्री सनातन धर्म सभा आदि संस्थाओं के माध्यम से पासपोर्ट जमा करवा दिए गए थे, लेकिन कल की आतंकवादी घटना को देखते हुए पाकिस्तान न जाने का निर्णय लिया गया है। 

सरहद सोशल वैल्फेयर सोसाइटी के कार्यालय में आयोजित बैठक में केन्द्रीय सुरक्षा बल के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अॢपत करते हुए इस घटना की कड़े शब्दों में ङ्क्षनदा की गई। श्री रामायण प्रचारणी सभा के महासचिव राकेश नागपाल ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव से पूर्व भारत व पाकिस्तान सरकार करतारपुर साहिब में गलियारा विकसित करने की तैयारी कर रही है, लेकिन उससे पूर्व कश्मीर में हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को ङ्क्षझझोड़ कर रख दिया है। इसी को लेकर कटासराज यात्रा के लिए अगले माह प्रस्थान न करने का निर्णय लिया गया है।  

Vaneet