शहादत का जाम पीने से पहले जवान राजेश ने परिवार को कहे थे यह अंतिम बोल... (तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 03:51 PM (IST)

मुकेरियांः जम्मू -कश्मीर के राजौरी ज़िला के मंजाकोट सैक्टर के तरकुंडी इलाके में पाकिस्तानी सेना द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी में मुकेरियां के गांव कलीचपुर कलोता के जे. सी. ओ. सूबेदार राजेश कुमार पुत्र राम चंद शहीद हो गया। उक्त जवान 60 एस. ए. टी. ए. रेजीमेंट में तैनात थे। शहीद की मृतक देह राजौरी सैक्टर से जहाज़ के जरिए नगरेटा जम्मू में लाई जा रही है।

पिता को पुत्र की शहादत पर गर्व
शहीद के पिता राम चंद को कुछ समय पहले हार्ट अटैक हुआ था और वह भी इस फ़ौज के यूनिट में हवलदार सेवा मुक्त हुए थे। शहीद के पिता राम चंद ने कहा कि हमें अपने पुत्र की शहादत पर गर्व है।



शहादत से कुछ समय पहले ही परिवार के साथ हुई थी बात
शहीद  की माता ने कहा कि शहादत से कुछ समय पहले ही उन्होंने परिवार का हाल-चाल पूछा था और अपनी बेटी रीया (13) और पुत्र जतीन के साथ दिसंबर में छुट्टी आने का वायदा किया था। इस दौरान पत्नी को फ़ोन पर बातचीत करते राजेश ने कहा था कि बीमार पिता का ध्यान रखना।

350 किलोमीटर का सफ़र मोटरसाइकिल पर तय कर राजौरी पहुंचे थे राजेश
लॉकडाऊन के कारण ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश मिले तो 28 मई को वह छुट्टी काट कर मोटरसाइकिल के जरिए 350 किलोमीटर का सफ़र करते हुए ही सैक्टर राजौरी पहुंच गए थे। उनमें देश प्रति प्यार का जज़्बा बहुत था। उनका संस्कार पैतृक गांव कलीचपुर कलोता में सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

Vatika