रोपड़ में फल विक्रेता के पास सेबों पर लिखे मिले ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 09:23 AM (IST)

रूपनगर (विजय): पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन भारत में दहशत फैलाने के लिए नए-नए तरीके इस्तेमाल कर रहा है और माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है। इसी तरह का एक मामला आज रात्रि ज्ञानी जैल सिंह नगर में स्थित लगने वाली सब्जी मंडी में देखने को मिला।

जब एक रेहड़ी पर फल विक्रेता कुछ सेबों पर मार्कर से उर्दू में लिखे हुए नारे ‘पाकिस्तान मूसा मूसा जाकिर मूसा’, ‘शहीद बुहरान वानी’, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिखे हुए सेब बेच रहा था और आने-जाने वालों को कुछ पता नहीं था कि यह क्या लिखा हुआ है। इस दौरान जब संजय निवासी ज्ञानी जैल सिंह ने फल खरीद करते समय देखा कि फलों पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ था और उर्दू भाषा जानते हुए जब फल उठा कर देखा तो फल विक्रेता से इस संबंधी पूछताछ की। इस पर फल विक्रेता ने कुछ बताने से इंकार कर दिया, लेकिन संजय द्वारा जब उसे बताया कि उर्दू की भाषा में यह आतंकवाद प्रचार के नारे लिखे हुए हैं, तो उसे इस पर विश्वास नहीं हुआ। 

फल विक्रेता आरिफ निवासी शामपुरा ने कहा कि वह यह सेब लुधियाना की मंडी से बेचने के लिए लेकर आया है और वहां पर यह सेब जम्मू-कश्मीर से आता है। उन्होंने बताया कि सेबों पर पहले से ही उर्दू भाषा में लिखा हुआ था और उसे ऊर्दू भाषा नहीं आती है। उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार उर्दू लिखे हुए सेब अन्य पेटियों में से निकले हैं। इस पर सिटी पुलिस इंचार्ज सुनील कुमार ने उक्त फल विक्रेता से मौके पर पहुंच कर पूछताछ की है। मामले की अगली जांच जारी है।     

Vatika