भारत से उलझने की बजाय पाकिस्तान अपने देश की भुखमरी दूर करने की सोचे : पलटा

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 09:45 PM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा):पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा द्वारा पाक रक्षा दिवस पर भारतीयों के खून बहाने को लेकर दिए बयान पर पंजाब के बड़बोले कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। यह बात आज यहां शिव सेना पंजाब के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पलटा, प्रदेश प्रवक्ता विपन शर्मा तथा व्यापार सैल के प्रधान अशोक आहूजा ने कही।

उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जनरल बाजवा से गले मिलने को लेकर भारत में हुई कड़ी प्रतिक्रिया से बचने के लिए करतारपुर कोरिडोर खोलने की बात का जो शिगूफा छोड़ा था उसकी कलई जनरल बाजवा के ताजा बयान से खुल गई है। पाकिस्तान कभी भी भारत का मित्र नहीं बन सकता। पहले तो नवजोत सिद्धू का पाक जाना ही गलत था, लेकिन जनरल बाजवा से गले मिलकर भारत माता का जो अपमान किया है वह क्षमा योग्य नहीं है।

उन्होंने जनरल बाजवा को भी लताड़ते हुए कहा कि शेखचिल्ली के सपने कभी साकार नहीं होंगे। जिस परमाणु शक्ति की पाकिस्तान हुकमरान भारत को हर दिन धमकी देते हैं, वहीं परमाणु बम एक दिन पाकिस्तान के लिए आत्मघाती सिद्ध होगा। पाकिस्तान को भारत से उलझने की बजाय पहले घर की भुखमरी को दूर करने बारे सोचना चाहिए। गोली-बारूद से जनता का पेट नहीं भरता। 1965 ही नहीं बल्कि 1971 व 1999 की जंग में भी पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली थी, यह बात सारी दुनिया जानती है, लेकिन 1965 की हार के दिन को रक्षा दिवस मनाकर हर साल पाकिस्तान अपनी जनता को जीत के झूठे दावे करके गुमराह करता है। उस जंग में तो मात्र 70 हजार पाकिस्तानियों का ही खून बहा था यदि अब उसने हिन्दुस्तान से उलझने की कोशिश की तो यह संख्या लाखों के पार होगी। 
 

Des raj