10 लाख 30 हजार रूपए में बिका पाकिस्तानी नीली रावी किस्म का भैंस

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 11:06 AM (IST)

फतेहगढ़ साहिब : कहते हैं कि शौक का कोई मूल्य नहीं होता और वैसे भी पूरी दुनिया में पंजाबी अपने शौक के लिए जाने जाते हैं। जी हां, ऐसे ही कुछ पशु पालन के शौकीनों ने इसे अपना पेशा भी बना लिया है। 

PunjabKesari

दरअसल, ज़िला फतेहगढ़ साहिब के गांव खोजे माजरा में पाकिस्तानी नीली रावी किस्म का भैंसा 10 लाख 30 हज़ार रुपए में बिका है, जिसका नाम है ‘बौब ’ है और इसकी उम्र अभी 3साल है। भैंस के मालिक बहादर सिंह ने बताया कि यह किस्म पंजाब में काफ़ी कम देखने को मिलती है और देश के बंटवारे के बाद इसकी ज़्यादातर किस्म पाकिस्तान में ही रह गई थी, जबकि ऐसी किस्म तरनतारन, फरीदकोट, फ़िरोज़पुर और मोगा में देखने को मिलती है।

PunjabKesari

ज़िला फतेहगढ़ साहिब में यही किस्म बहुत कम है। उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं, इसकी मां भैंस भी दूध दुहने की मज़दूरी मुकाबले में अपना रिकार्ड कायम कर चुकी है, जिसने डेढ़ लाख रुपए तक इनाम भी जीते हैं।  आज की नौजवान पीढ़ी जो विदेशों की तरफ रुझान कर रही है, उन्हें ऐसे पेशा प्रमुख और पशु पालन जैसे धंधे अपनाने चाहिएं, क्योंकि इसमें भी बहुत कमाई है। उन्होंने बताया कि भैंसे बौब का दूसरा भाई नूर है, जिसकी कीमत उनकी तरफ से 15 लाख रुपए मांगी जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News