पंजाब सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन,  BSF ने की फायरिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 03:12 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): गत रात्रि पाकिस्तान की एक बार फिर नापाक हरकत उस समय सामने आई जब ओल्ड बमियाल चौंकी से ऊपर एक ड्रोन देर सायं 7.20 पर गुजरा। उसी समय बी.एस.एफ. के जवान हरकत में आए और उन्होंने देखते ही ड्रोन पर निशाना साधने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार ड्रोन की ऊंचाई 500 मीटर थी और थोड़ा अंधेरा भी हो गया था जिसकी वजह से 2 फॉयर राउंड चलाने के बावजूद ड्रोन वापिस चला गया।

उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में ड्रोन दूसरी बार देखा गया है और इसी के चलते सुरक्षा एजंसियां पूरी तरह से चौकन्नी हैं कि ड्रोन के इस क्षेत्र में बार-बार आने का क्या औचत्य है। पंजाब सरकार बड़े जोर-शोर से इस बात को उठा रही है कि पाकिस्तान पंजाब के हालात खराब करने के लिए ड्रोन के माध्यम से हथियार भेजने के लिए प्रयासरत है। यह भी तथ्य उभरकर सामने आया है कि ओल्ड बमियाल पिकट के दूसरी ओर पाकिस्तान की तरफ 500 मीटर पर पाकिस्तान की चौंकी है जहां पर हमेशा पाकिस्तानी रेंजर तैनात रहते हैं, चाहे पाकिस्तान की स्वभाव है कि हर बात को नाकार देता है लेकिन जो बात समझ में आ रही है वह यही है कि यह ड्रोन पाकिस्तान रेंजरों की उपस्थिति में ही छोड़ा गया है और भारत के भीतर आकर वापिस गया। 



इस संबंध में आज पंजाब पुलिस ने उस क्षेत्र में एक सर्च अभियान चलाया जिसका नेतृत्व एस.पी. आप्रेशन हेमपुष्प शर्मा ने किया। पंजाब पुलिस ने पूरे बार्डर क्षेत्र में जहां-जहां ड्रोन के गिरने की यां किसी के छिपे होने संभावना हो सकती है उस एरिया को ध्यानपूर्वक खंगाला। सर्च आप्रेशन की पुष्टी करते हुए एस.पी. हेमपुष्प शर्मा ने कहा कि पंजाब पुलिस इस क्षेत्र में पूरी तरह से सतर्क है और सभी की पूरी गहनता से जांच की जा रही है। 

Content Writer

Vatika