पंचायत चुनावः चार अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 10:12 PM (IST)

गुरदासपुरः पंजाब में 30 दिसंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में गुरदासपुर जिले के दीनानगर खंड मे सरपंच तथा पंच पदों को गलत तरीके से आरक्षित करने के आरोप में चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। जिलाधीश की सिफारिश पर ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग ने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सहित चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इन अधिकारियों ने अनुचित तरीके से दीनानगर ब्लाक की अड़तीस पंचायतों को विभिन्न वर्ग के लिए आरक्षित कर दिया था।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने गुरदासपुर जिले में जितनी पंचायतों को आरक्षित करने का आदेश दिया था ,उनमें से राजनीतिक दवाब के चलते अधिकतर ब्लाक पंचायतों को आरक्षित नहीं किया तथा आरक्षित पंचायतों की संख्या पूरी करने के लिए दीनानगर ब्लाक की अड़तीस पंचायतों को आरक्षित कर दिया गया। जिलाधीश ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले की जांच दो दिन में करने के आदेश दिए।

जिला उपायुक्त विपुल उज्जवल ने ग्रामीण एवं पंचायत विकास विभाग के सचिव को रिपोर्ट भेजी जिस पर कार्रवाई करते हुए पंचायत विकास विभाग के सचिव अनुराग गर्ग ने जिला पंचायत व विकास अधिकारी हरजिंदर सिंह संधू, पंचायत सचिव बलजीत सिंह, सुखविंदर सिंह तथा कंप्यूटर आपरेटर मंजीत सिंह को निलंबित करने के आदेश दिए गए।
 

Mohit