पोलिंग बूथ पर तेजाब डालकर शरारती तत्वों ने लगाई आग

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 05:14 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): जलालाबाद ब्लाक के गांव झुग्गे टेक सिंह वाला में उस समय विवाद खड़ा हो गया जब सरपंची की चयन लड़ रहे उम्मीदवार जसविंदर सिंह के भाई व भाभी ने वोटों के दौरान वोटिंग डिब्बों में जलाशील पदार्थ डालकर वोटों को जलाने की कोशिश की।

इस घटना के बाद मौके पर प्रोजाइडिंग अधिकारी ने डिब्बों को सुरक्षित किया व पुलिस कर्मचारियों ने बलविंदर सिंह व उसकी पत्नी को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही डीसी मनप्रीत सिंह व एसएसपी डा केतन बलीराम पाटिल घटना का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे व उन्होंने संबंधित ड्यूटी अधिकारियों की मौजूदगी में वोटों की संख्या करवाई। उल्लेखनीय है कि गांव झुग्गे टेक सिंह वाला में अमर सिंह व जसविंदर सिंह सरपंची के लिए उम्मीदवार खड़े थे परंतु जसविंदर सिंह के हारने के आसार होने कारण उसके भाई व पत्नी ने जलाशील पदार्थ डिब्बे में फेंक दिया परंतु मौके पर पता लगने पर प्रोजाइडिंग अधिकारी ने वोटों को जलने से बचा लिया। इस घटना में 16 वोट खराब हो गई।

उधर मौके पर की गिनती दौरान कुल 147 वोटों में से 86 वोटो अमर सिंह को पोल हुई जबकि 45 वोटें जसविंदर सिंह को निकली व जिला प्रशासन द्वारा अमर सिंह को विजेता करार दे दिया। डीसी ने कहा कि यदि खराब हुई वोटो भी बलविंदर सिंह को डाल दी जाए तो फिर भी अमर सिंह ही विजेता रहेगा। उधर एसडीएम केश्व गोयल ने कहा कि इस घटना में आरोपी पति पत्नी के विरुद्ध थाना सदर जलालाबाद में कार्यवाही की जा रही है।

Mohit