पंचायत का अनौखा फैसला, बच्चों को इतनी सी गलती की दी तालिबानी सजा (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 02:02 PM (IST)

संगरूर: सोशल मीडिया पर हर रोज कुछ न कुछ वायरल होता रहता है लेकिन आज जो संगरूर के भसोड़ गांव की वीडियो वायरल हो रही है वह इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। वीडियो में 4 बच्चे दिखाई दे रहे हैं, जिनके हाथ पीछे रस्सी के साथ बंधे हुए हैं और उनके पीछे कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं जो मोटरसाइकिल और स्कूटर पर चल रहे हैं। वीडियो में आप देख सकते है कि लाईन में 4 बच्चे हैं। एक बच्चे के बाल भी खुले हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह घटना क्या है। यह तालिबानी सजा बच्चे को क्यों और किस वजह से दी जा रही है। दरअसल इन बच्चों का कसूर इतना है कि इन्होंने अपने गांव से बाहर दूसरे गांव की हदूद के अंदर खेतों में बने एक छोटे धार्मिक स्थान से 200 रुपए चोरी कर लिए और इसी कारण पंचायत ने इन बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार किया। मामला पुलिस के पास है और पुलिस जांच कर रही है। पारिवारिक मैंबर दोषी पंचायत सदस्यों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आखिर क्या है पूरा मामला 
वीडियो में नज़र आ रहे चारों बच्चे 7 मार्च को अपने गांव से भसोड़ से करीब 3 किलोमीटर दूर बनभौरा गांव की ओर चले गए वहां इन्होंने खेतों के पास बने एक छोटे से धार्मिक स्थान से 200 रुपए चोरी कर लिए थे, जिसके चलते खेतों में काम करने वाले लोगों ने इन्हें पकड़ लिया और जिस गांव की वह ज़मीन थी उस गांव के लोग आए और उनके सरपंच ने जिस गांव के बच्चे थे उनकी पंचायत को बुलाया और बच्चों को थोड़ा डांटा और डांट कर उनके साथ भेज दिया। यह बच्चे आगे से ऐसी गलती नहीं करेंगे। लेकिन बाद में इनकी गांव की पंचायत ने उनकी मारपीट की और उसके बाद फिर रस्सी से बांध कर 4किलोमीटर तक दौड़ाया और उनके हाथ के बाद रस्सी के साथ बांधे हुए थे। उनके पीछे -पीछे मोटरसाइकिल पर मारपीट में एक बच्चे का हाथ भी टूट गया, जिसकी तस्वीर आप देख सकते है। चेहरे पर पिटाई के निशान हैं और पीठ पर भी। 

इस संबंधित परिवार के सदस्यों ने भी कहा है कि हमारे बच्चों से गलती हुई है और उसकी सजा दूसरे गांव के लोगों ने दी है लेकिन हमारे गांव के लोगों ने इनकी बेरहमी के साथ मारपीट की और गांव में घुमाया बेहद ही शर्मनाक है। परिजनों का कहना था कि हमें 5000 रुपए जुर्माना भी लगाया गया और हम वह भी देने के लिए चले गए थे लेकिन उसके बाद भी हमें भी सरपंच ने बुला कर कहा था कि हम चाहते हैं कि उनके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई हो। उन्होंने पुलिस को शिकायत दे दी है। 

Content Writer

Vatika