राज्य में शिक्षा व्यवस्था को लेकर परगट सिंह ने साधा केजरीवाल पर निशाना

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 05:31 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पंजाब और दिल्ली की किसी भी तरह के साथ तुलना नहीं हो सकती। यह कहना है कि पंजाब के शिक्षा मंत्री प्रगट सिंह का। जालंधर में मीडिया को संबोधित करते हुए परगट सिंह ने पंजाब और दिल्ली के शिक्षा पैटर्न पर बोलते हुए कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पंजाब और दिल्ली की तुलना न करें।

पंजाब में 19 हज़ार स्कूल हैं और दिल्ली में सिर्फ 2600 स्कूल हैं। दिल्ली में केजरीवाल म्यूंसीपालिटी चला रहे हैं और पंजाब एक राज्य है, इसीलिए दिल्ली और पंजाब की तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने अरविन्द केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि शीशों के घर में रहने वाले दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते। इसके साथ उन्होंने कहा कि केजरीवाल को शर्ट तो 38 साईज़ की आती है परन्तु वह 42 साईज़ की गले में डाल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। यहां ऐसा नहीं चलेगा। 

इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में अध्यापकों की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शनों पर बोलते हुए कहा कि सबसे पहले तो यह इन अध्यापकों की आपस में ही तकरार है क्योंकि कुछ अध्यापक कुछ मांग रहे हैं और कुछ अध्यापक कुछ मांग रहे हैं। अध्यापकों का मामला उच्च अदालत में विचाराधीन है, इसलिए वह उनसे अपील करेंगे कि वह उनके पास आकर बात करें ताकि हम आगे ओर काम कर सकें। पंजाब सरकार के पास समय कम है परन्तु जल्दी ही हम अध्यापकों को पक्का करने जा रहे हैं। बेअदबी मामले पर नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान करने के बयान पर परगट सिंह ने कहा कि पंजाब में किसी भी मुद्दे पर वह आगे आ सकते हैं क्योंकि यह पंजाब के हित में है, इसीलिए उनको सही समझते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से पाकिस्तान के साथ रिश्ते बनाने पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के साथ बात करें, वह ठीक और जब नवजोत सिंह सिद्धू करें तो सवाल उठ जाते हैं। यह गलत है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News