बादलों के आपराधिक गठजोड़ की जांच काफी लम्बे समय से लंबित थी: शिअद (दिल्ली)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली(विशेष): शिरोमणि अकाली दल दिल्ली (शिअद दिल्ली) ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के उस आदेश को भरपूर समर्थन दिया जिसमें बादलों के गैंगस्टर्स के साथ संबंधों की जांच के लिए कहा गया है। बादलों की ओर से जांच को खारिज किए जाने के बाद कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सख्त प्रतिक्रिया दिखाई है। मुख्यमंत्री ने पंजाब के डी.जी.पी. को अकाली-अपराधी गठजोड़ की समुचित जांच का आदेश दिया है। यह कदम शिरोमणि अकाली दल (बादल) के शीर्ष नेताओं की कुख्यात अपराधियों-गैंगस्टर्स के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद उठाया गया है। 

शिअद (दिल्ली) के प्रमुख परमजीत सिंह सरना ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘बादल पंजाब में सक्रिय सभी आपराधिक गुटों, बदमाशों और ड्रग माफियाओं के गॉडफादर हैं। पंजाब के विकास को रोकने वाले, कारोबारी प्रतिस्पर्धा को मारने वाले और राज्य को माफिया का गढ़ बना देने वाले आपराधिक गठजोड़ की जांच के लिए हम कैप्टन अमरेंद्र का पूरा समर्थन करते हैं। यह जांच काफी अर्से से लंबित थी। हम तहेदिल से इसका स्वागत करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि बादलों ने एस.जी.पी.सी. और डी.एस.जी.एम.सी. में जमीन पर कब्जा करने वाले और ड्रग माफिया की घुसपैठ करवा रखी है, जैसे कि दिल्ली में मिसाल के लिए एम.एस. सिरसा उनका मुख्य ठग है जो गुरुद्वारा संपत्तियों और संसाधनों को अपने आकाओं के आदेश पर जम कर लूट रहा है।

शिअद (दिल्ली) ने सुझाव दिया कि पंजाब के डी.जी.पी. को सिरसा से लगातार पूछताछ सुनिश्चित करनी चाहिए जिससे कि बादलों के पंजाब से बाहर विदेश तक फैले आपराधिक नैटवर्क  को बेनकाब किया जा सके। सिरसा पंजाब पुलिस को बादलों के आपराधिक नैटवर्क को लेकर अहम सुराग दे सकता है। सरना ने याद दिलाया कि कैसे बादलों ने आपराधिक सत्ता के नशे में चूर होकर पंजाब में अपनी नाक के नीचे श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी होने दी। यह वही नशा था जिसके असर ने उन्हें बेअदबी का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे सिखों पर गोली चलाने के लिए बढ़ावा दिया। इसी आपराधिक सत्ता का हाथ पीठ पर होने की वजह से उन्होंने एस.जी.पी.सी. और डी.एस.जी.एम.सी. से हटने से इंकार कर दिया, इस सच्चाई के बावजूद कि उनके माथे पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का कलंक लगा है।

Vatika