बादल की सुरक्षा में हुई खामी को लेकर विभागीय जांच शुरू

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 11:37 AM (IST)

बठिंडा(विजय): पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के कमरे में अज्ञात द्वारा पिस्तौल ले जाने का मामला सरकार के गले की हड्डी बनता जा रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन की नाकामी सामने आ रही है। इसे छिपाने के लिए पुलिस ने इस मामले की विभागीय जांच शुरू कर दी। 

थाना नंदगढ़ पुलिस प्रभारी को लाइन हाजिर कर उसका पिस्तौल भी जांच के लिए जमा करवा लिया है। जांच के लिए 3 पुलिस अधिकारियों पर आधारित टीम का गठन किया गया है। आगे से ऐसी चूक न हो को लेकर पुलिस उच्चाधिकारियों ने एक बैठक भी की। एस.एस.पी. बठिंडा डा. नानक सिंह ने निर्देश भी जारी किए। इस मामले को लेकर सियासत भी गर्माने लगी। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल जिम्मेदार हैं। 

इस सुरक्षा में शामिल अधिकारियों ने एक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह से नई गाडियों की मांग रखी थी जो सरकार ने पूरी नहीं की। उनका तर्क था कि सुरक्षा दस्ते में शामिल गाडियां पुरानी व कंडम हो चुकी हैं इसलिए नई गाडियां खरीदी जाएं।  पत्र के जवाब में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि सरकार के पास खजाना खाली है इसलिए नई गाडिय़ां नहीं खरीदी जा सकती। जबकि पंजाब सरकार के मंत्रियों के लिए 16 करोड़ की गाडियां खरीदी जा चुकी हैं। 

swetha