पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सिख संगत को दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 11:42 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पाकिस्तान में करतारपुर काॅरिडोर की आधारशिला रखे जाने पर सिख संगत को बधाई दी है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा आधारशिला रखे जाने पर आज प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह उनके लिए मान तथा तसल्ली वाली घड़ी है जिसे इतिहास याद रखेगा तथा यह ऐतिहासिक घटना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के कार्यकाल में घटी है।

बादल ने कहा कि गुरू नानक देव जी ने इसी स्थान पर शरीर छोड़ा था। सिखों को 71 साल तक इस घड़ी का इंतजार करना पड़ा। नानक नामलेवा संगत की अरदास परमात्मा ने आखिर सुन ही ली। इस कदम से दोनों देशों के बीच शांति अमन और भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इस पवित्र समागम को खराब करने की कोशिश करने वालों की निंदा करते हुए कहा कि सिख किसी कीमत पर पंजाब की शांति भंग होने नहीं देना चाहते। मैं महसूस करता हूं कि प्रधानमंत्री इमरान खान को यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए जिससे दोनों ओर की अमन शांति को भंग करने की किसी की हिम्मत न हो सके। 

उन्होंने कहा कि वैसे भी अशांति, हिंसा और नफरत की बात गुरू नानक देव जी के संदेश ‘सरबत का भला‘ से मेल नहीं खाती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अच्छी शुरूआत की गई है। इसका संबंध सारे सिख जगत की धार्मिक भावनाओं से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि मोदी का शुक्रिया अदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं।

Mohit