बादल ने भूलें बताने से किया इंकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 02:24 AM (IST)

अमृतसर(विशेष): अपनी सरकार के कार्यकाल दौरान हुई भूलों की माफी मांगने श्री अकाल तख्त पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से जब पत्रकारों ने पूछा कि कौन सी भूलों की माफी मांग रहे हैं तो उन्होंने बताने से इंकार करते हुए कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं बोलना चाहते। बादल ने कहा कि वह 3 दिन दरबार साहिब में रहकर सेवा निभाएंगे। इसके बाद ही सारे मामले के बारे में बताएंगे। 

बादलों के गुनाह कबूलने के बाद सरकार अब गिरफ्तारी करे: पीर मोहम्मद
आल इंडिया सिख स्टूडैंटस फैडरेशन के पूर्व अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने बादल और शिरोमणि अकाली दल की लीडरशिप के सामूहिक रूप में माफी मांगने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अब जब शिअद और बादल परिवार ने गलतियां कबूल कर ही ली हैं तो इससे बड़ा सबूत कैप्टन सरकार को कोई भी जांच आयोग या एस.आई.टी. से नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा कि अब प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर के इकबालिया बयान और डेरा प्रमुख के साथ मिलकर किए पाप के लिए तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। 

अगर सेवा करनी थी तो अकेले जाते बादल: नवजोत कौर
श्री अकाल तख्त पर माफी मांगने के मामले में नवजोत कौर सिद्धू ने अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि बादल परिवार पहले से ही मर्यादा का उल्लंघन करता आ रहा है। इस बार उनके सुरक्षा कर्मचारियों ने भी ऐसा ही किया है। नवजोत कौर ने कहा कि अगर बादल परिवार वहां सेवा करने आया हैं तो सिक्योरिटी लेकर क्यों गए। अगर इनको सेवा करनी ही थी तो अकेले जाते। इनको कोई भी माफ नहीं करेगा। 

माफी मांगना राजनीतिक नाटक : भगवंत मान
बादल परिवार की ओर से शिरोमणि अकाली दल के नेताओं समेत दरबार साहिब में सेवा कर माफी मांगने को आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद भगवंत मान ने अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक नाटक करार दिया है। चंडीगढ़ से जारी बयान में उन्होंने कहा कि गुरु साहिब हर भूल को माफ करते हैं परंतु बादलों के जानबूझ कर किए पापों की माफी हरगिज नहीं हो सकती। बादलों ने राजनीतिक जीवन और खास कर 10 वर्ष के राज दौरान जनता को लूटा और पीटा है। अब वे अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती देख ड्रामा कर रहे हैं। 

मान ने बादलों से पूछा कि लोगों को बताएं कि वे कौन-कौन-सी भूलों की माफी मांग रहे हैं? क्या बादल अब मानते हैं कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, किसानों की आत्महत्या आदि के लिए वह जिम्मेदार हैं। मान ने कहा कि बादलों की झूठी माफी के ड्रामे से बहबलकलां में शहीद सिंह, नशे से मरे युवाओं और आत्महत्या कर चुके किसान वापस नहीं आने वाले। उनके लिए अब अच्छा यह है कि वह राजनीति छोड़ चुपचाप घर बैठ जाएं। उन्होंने कहा कि माफी भूलों की होती है पापों की नहीं। 
 

Vaneet