चुनाव मैनीफैस्टो में किए वायदे लागू करवाने के लिए एक्ट बनाया जाए : बादल

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 01:09 PM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(सुरेश, जगदेव, मग्गो): चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों द्वारा लोगों को कई लुभावने वायदे करके अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बनाए जाने वाले चुनाव मैनीफैस्टों में किए वायदों को पूरा करने व इसको मुकम्मल रूप में लागू करवाने के लिए एक्ट बनाया जाना चाहिए। जनता के साथ किए वायदे पूरे न करने वाली पार्टियों तथा नेताओं पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि वे लोगों को धोखे में रख कर वोटें न ले सकें।

ये शब्द मंडी गोबिंदगढ़ में श्री ब्राह्मण सभा पंजाब के अध्यक्ष देवी दयाल पराशर के घर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहे। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब की जनता के साथ कई वायदे किए परन्तु उनको पूरा करने में कांग्रेस सरकार बुरी तरह फेल साबित हुई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पास सरकार चलाने का अनुभव ही नहीं है, क्योंकि इससे पहले अकाली-भाजपा सरकार ने पंजाब की जनता को प्रत्येक बुनियादी सुविधाएं प्रदान कीं और आज कांग्रेस पार्टी की सरकार की तरफ से सुविधाओं को बंद कर दिए जाने से पंजाब निवासी अकाली सरकार को याद भी कर रहे हैं।

शिरोमणि अकाली दल का साथ छोड़कर जा रहे टकसाली अकालियों के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए कोई व्यक्ति अहम नहीं होता, पर लोग पसंद करते हैं कि किस पार्टी को प्राथमिकता देनी है। बादल ने कैप्टन अमरेंद्र पर हमला करते हुए कहा कि जब तक मुख्यमंत्री की राज प्रति दिलचस्पी नहीं होती, तब तक कोई भी राज तरक्की नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने से पहले कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब निवासियों के साथ बहुत बातें कीं, उनमें से कौन-कौन सी पूरी हुईं, सबके सामने ही हैं। अकाली-भाजपा की सरकार के समय किसी भी चीज की कमी नहीं थी और अब सरकार को क्यों घाटे पडऩे लग पड़े हैं यह सरकार चलाने वाले को देखना चाहिए। बादल ने जनरल कैटागरी को आरक्षण मिलने का स्वागत भी किया।

Vatika