बादलों का बनाया कैलिफोर्निया हमें तो अभी तक दिखाई नहीं दिया: कांगड़

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 09:12 PM (IST)

भगता भाई(ढिल्लो): बादलों का बनाया कैलिफोर्निया हमें तो अभी तक दिखाई नहीं दिया कहां है, लगता सत्ता से बाहर होते ही वह अपने साथ ले गए हैं। उक्त बात का प्रगटावा माल मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने किया। कांगड़ ने कहा कि बादलों ने एक प्राइवेट कंपनी के साथ ठेका कर उससे मलाई खाई है, इस कारण विकास बादल एंड कम्ंपनी का हुआ है पंजाब का नहीं। उन्होंने कहा कि बारिश की परछाई भी पड़ जाए तो बठिंडा में पानी भर जाता है और तीन-तीन दिन तक निकलता नहीं। 

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते कांगड़ ने कहा कि सिद्धू साहिब को इस्तीफा नहीं देना चाहिए था, उनका पार्टी में सत्कार था। बदले विभाग संबंधी कांगड़ ने कहा कि बिजली विभाग में भी काफी कमियां है जो अभी पूरी करनी है बल्कि सिद्धू साहिब बिजली विभाग को अच्छे तरीके से चला सकते थे। माल विभाग में सरकारी माल रिकार्ड जो प्राईवेट हाथों में है जो सुरक्षित नहीं समझा जा सकता क्योंकि बहुत सारे पटवारियों द्वारा अपने आगे काम करने के लिए रखे प्राईवेट मुलाजिमों बारे पूछने पर कांगड़ ने कहा कि माल विभाग के बुनियादी ढांचे में भी सुधार किया जा रहा है। 

माल विभाग से संबंधित कार्यों बारे लोगों को किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी व यह मामला आज ही उनके ध्यान में आया है जिन पटवारियों ने अपने कार्यालय में प्राईवेट कर्मचारियों को निजी स्तर पर सरकारी कागजात नियुक्त कर रखे है,जो बहुत ही खतरनाक है। उनकी जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके उन्होंने कहा कि पंजाब में बारिश के कारण फसलों के नुक्सान बारे सभी डी.सी साहिब को हुक्म जारी किए हैं कि संबंधित विभाग से रिर्पोट बनाकर भेजे ताकि किसानों की मदद की जा सके।

Vaneet