किसानों की समस्या का तुरंत हल चाहते हैं कांग्रेस व कैप्टन सरकारः परनीत कौर

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 03:45 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी): इंडस्ट्री चैंबर के जिलाध्यक्ष घनश्याम कांसल व चेयरमैन डॉ. एआर शर्मा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद परनीत कौर से मुलाकात की। चैंबर प्रतिनिधियों ने सांसद से मांग की कि केंद्र सरकार से किसानों की समस्याओं का तुरंत समाधान करवाया जाए। क्योंकि सूबे की ज्यादातर इंडस्ट्री, खेती आधारित है। किसान आंदोलन का असर पंजाब के उघोगों पर भी पड रहा है। इसके अलावा समूचा किसान वर्ग संकट के दौर से गुजर रहा है। 

सांसद परनीत कौर ने कहा कि समूची कांग्रेस पार्टी तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चाहते हैं कि खेती कानून को लेकर चल रहा गतिरोध तुरंत खत्म हो। लेकिन केंद्र सरकार इस मामले को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रही है। कांग्रेस लगातार मांग कर रही है कि खेती कानूनों को रद्द किया जाए। कांग्रेस पार्टी अपनी इस कोशिश को जारी रखेगी। सांसद ने कहा कि पंजाब के उघोगों को सहलूतें व राहत देने के मुद्दे पर कांग्रेस के सभी सांसद एकमत हैं। इस मसले को लोकसभा के सत्र उठाकर केंद्र सरकार से मांग की जाएगी कि पंजाब में उघोगों को अन्य राज्यों की तरह राहत दी जाए। तभी राज्य में इंडस्ट्री को बढावा मिलेगा। 

संगरूर जिला इंडस्ट्री चैंबर की गतिविधियों की भरपूर प्रशंसा करते उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संकट में संगरूर चैंबर ने जरूरतमंदों को राहत देने में अहम भूमिका निभाई है। विभिन्न अस्पतालों में वेंटिलेटर, पीपीई किट्स, सेनेटाइजर व लाखों मास्क बांटे गए। गरीबों को राशन व अन्य खाघ सामग्री भी चैंबर ने बांटी है। संकट के समय में इस प्रकार के सहयोग की अपेक्षा हमेशा बनी रहती है। इस मौके पर कोषाध्यक्ष एमपी सिंह, महासचिव संजीव चोपडा, लक्की गोयल, राजेश गर्ग, सुनील गोयल, संजीव सूद आदि हाजिर थे।

Mohit