पैट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों पर अकाली दल की चुप्पी खतरनाक : परनीत कौर

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 08:23 AM (IST)

जालंधर (धवन): पूर्व केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने कहा है कि पैट्रोल व डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर अकाली दल की चुप्पी खतरनाक है तथा इससे पंजाब के किसानों को सबसे अधिक नुक्सान झेलना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र में अकाली दल की सहयोगी पार्टी भाजपा की सरकार होने के बावजूद उसने उस पर दबाव नहीं डाला जिस कारण आज डीजल के भाव 74 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के अन्य सहयोगी दल उसे जनविरोधी नीतियों के कारण छोड़ चुके हैं परन्तु अकाली दल को मात्र सत्ता से मोह है जिस कारण उसने केन्द्र की भाजपा सरकार पर दबाव डालने की कोशिश नहीं की। वह आज पंचायती चुनावों को लेकर राज्य के विभिन्न भागों का दौरा कर रही थीं। 

परनीत कौर ने कहा कि आम जनता पैट्रोलियम उत्पादों की बढ़ी हुई कीमतों के कारण घुटन महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि कीमतों में तत्काल राहत देने के लिए केन्द्र सरकार को कदम उठाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि फसलों का न्यूनतम मूल्य तो बढ़ा नहीं परन्तु डीजल के दामों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने लगातार किसानों की मुश्किलों का समाधान किया है। छोटे किसानों के 2-2 लाख रुपए के ऋण माफ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब किसानों को अकाली दल से सवाल करना चाहिए कि वे उनके पास वोट मांगने के लिए क्यों आते हैं क्योंकि 10 वर्षों तक तो अकालियों ने उनके ऋणों का एक भी हिस्सा माफ नहीं किया।   

Vatika