हरमनदीप का शव पंजाब लाने के लिए परनीत कौर ने लिखा विदेश मंत्री को पत्र

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 10:04 AM (IST)

जालंधर/पटियाला(धवन, राजेश): पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री परनीत कौर ने कनाडा से हरमनदीप सिंह का शव सरकारी खर्चे पर पंजाब लाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा  कि स्व. हरमनदीप के पिता गुरचरण सिंह, जोकि पटियाला के रहने वाले हैं, ने उनसे सम्पर्क कर कहा था कि वह अपने पुत्र हरमनदीप का शव कनाडा से पटियाला लाने में सक्षम नहीं हैं। 

हरमनदीप सिंह 2 नवम्बर 2017 को स्टडी वीजा पर कनाडा गया हुआ था जहां 27 जुलाई 2019 को उनका देहांत हो गया। हरमनदीप का शव ओंटारियों प्रोविंस के न्यू हैमबर्ग शहर में एक नदी में से मिला था। विदेश मंत्री को भेजे पत्र में परनीत कौर ने कहा कि हरमनदीप का पासपोर्ट नंबर एन.5582900 था।

हरमनदीप के निकट रिश्तेदार सिमरनप्रीत सिंह ने कनाडा में भारतीय दूतावास से इस संबंध में सम्पर्क कर मदद मांगी है। परनीत कौर ने कहा कि स्व. हरमनदीप के पिता गुरचरण सिंह पेशे से किसान हैं तथा वह अपने पुत्र का शव पंजाब लाने में असमर्थ हैं।  उन्होंने विदेश मंत्री से कहा कि वह इस संबंध में कनाडा स्थित भारतीय दूतावास को निर्देश जारी करें कि हरमनदीप का शव सरकारी खर्चे पर भारत भेजा जाए। 

Vatika