सिद्धू के हक में उतरे बाजवा,‘मोदी व नवाज की जफ्फी का जवाब दे भाजपा’

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 08:27 AM (IST)

जालंधर (शौरी): पाकिस्तान से लौटकर आलोचना का सामना कर रहे कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने समर्थन किया है। उन्होंने भाजपा को सवाल करते हुए कहा कि यदि उन्हें सिद्धू व पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा की जफ्फी से ऐतराज है तो फिर वह प्रधानमंत्री मोदी की पाकिस्तान यात्रा दौरान वहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को डाली जफ्फी का जवाब दें। यदि देश के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जा सकते हैं तो फिर सिद्धू के पाकिस्तान जाने में क्या बुराई है। 

बाजवा के मुताबिक यदि भाजपा को सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा से इतना ही ऐतराज था तो भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से सिद्धू को पाकिस्तान जाने की मंजूरी क्यों दी गई? सिद्धू व पाकिस्तान आर्मी चीफ की मुलाकात के दौरान करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने की बातचीत अच्छी खबर है। उन्होंने सिद्धू को सलाह दी कि वह 6 माह के बाद दोबारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से इस बाबत बात करें क्योंकि इस बात की मंजूरी तो इमरान खान ने ही देनी है। भारत के सिख बड़ी बेताबी से इस रास्ते को खोलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

यदि सिद्धू व पाकिस्तान के आर्मी चीफ की चर्चा हकीकत में बदलती है तो सिखों के लिए इससे बड़ी खुशखबरी क्या हो सकती है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा सिद्धू व बाजवा की जफ्फी पर किए गए ऐतराज पर बाजवा का कहना है कि कैप्टन ने सिद्धू की यात्रा की आलोचना नहीं की और न ही सिद्धू का कद कम करने का कोई यत्न किया है। उन्होंने दावा किया समूची कांग्रेस पार्टी इस मसले में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खड़ी है। 

swetha