विधानसभा में पास हो करतारपुर कॉरिडोर खोलने का प्रस्ताव : बाजवा

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 09:38 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): राज्यसभा सदस्य व पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने मांग की है कि पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब का कॉरिडोर भारत की तरफ खोलने के लिए पंजाब विधानसभा के चल रहे सत्र में प्रस्ताव पास किया जाए।

इस संबंध में बाजवा ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह को प्रस्ताव लाने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा कि गुरु नानक देव के जन्म दिवस की 550वीं वर्षगांठ का कार्यक्रम आने वाले समय में मनाया जाना है जिस कारण इससे पहले पाकिस्तान की ओर से करतारपुर का कॉरिडोर (रास्ता) खुलवाने के लिए पंजाब विधानसभा में सभी पार्टियों की ओर से प्रस्ताव पास करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजना चाहिए ताकि वह पाकिस्तान से इस बारे में बात करें।

बाजवा ने कहा कि ऐसा होने से देश-विदेश के लाखों सिख श्रद्धालु करतारपुर के गुरुद्वारा साहिब के खुले दर्शन-दीदार कर सकेंगे। बाजवा द्वारा कै. अमरेंद्र सिंह को प्रस्ताव के बारे में इस समय लिखा गया यह पत्र काफी अहमियत रखता है, क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित पाकिस्तान दौरे के समय ही करतारपुर रास्ता खोलने का मामला फिर से चर्चा में आया है।

Vatika