विदेश से आने वाले यात्री अपने खर्चे पर होंगे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 01:57 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): कोरोना महामारी दौरान विदेश से आने वाले सभी यात्री का जिले में स्वागत है परन्तु इन सभी यात्रियों को अपने खर्च पर ही पहले 14 दिन के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। इसके लिए प्रशासन ने जिले के 26 होटलों और 1इंस्टीट्यूट की सूची जारी की है, जहां विदेशों से आए यात्री क्वारंटाइन की मियाद पूरी कर सकेंगे।

यह जानकारी देते डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायतें पर ज़िला प्रशासन विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए सभी प्रबंध कर रहा है। अनुपम कलेर डिप्टी डायरैक्टर स्थानिक सरकारें को इन प्रबंधों के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त किया गया है, जो कि विदेश से आने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग और क्वारंटाइन के लिए सिवल सर्जन, सुरक्षा के लिए पुलिस कमिशनर और एसएसपी के साथ तालमेल किया जाएगा।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ऐसे लोगों की मैडीकल स्क्रीनिंग मैरीटोरियस स्कूल में से जायेगी, जिस के बाद सभी यात्री ज़िला प्रशासन की तरफ से बनाऐ कुआरंटाईन सैंटरें (होटलों) में ख़ुद के खर्च किए पर 14 दिन रहेंगे। 
उन्हें बताया कि ज़िला प्रशासन ने सब -डिवीज़न 1 में 14, सब -डिवीज़न 2 में 9, सब -डिवीज़न नकोदर में 1, सब -डिवीज़न फिलौर में 2 होटलों को इस के लिए किया है। इसी तरह डेवीएट इंस्टीट्यूट को भी पैड सैंटर बनाया गया है। उन बताया कि सेंटरों में विदेशों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने कमरो का किराया और 3 समय के खाने के रेट फिक्स कर दिए हैं। यात्रियों को होटल में पैड मैडीकल सुविधा भी मिलेगी। उन कहा कि इन होटलों में  क्वारंटाइन किये लोगों के इलावा ओर मेहमानों के ठहरने पर पाबंदी होगी। कोविड -19 के नियमों की पालना करवाने की ज़िम्मेदारी सिवल सर्जन की होगी। 

Edited By

Tania pathak