फिरोजपुर में 15 दिन तक खुलेगा पासपोर्ट आफिस: पिंकी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 10:14 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): फिरोजपुर जिला हैडक्वार्टर पर 15 दिनों तक पासपोर्ट ऑफिस खुलेगा और अब फिरोजपुर और आस-पास के जिलों और कस्बों के लोगों को अपना के पासपोर्ट बनवाने के लिए अमृतसर, जालंधर या चंडीगढ़ आदि शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। 

फिरोजपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक स.परमिन्दर सिंह पिंकी ने बताया कि वह लंबे समय से लोगों की इस मुश्किल को लेकर केंद्र सरकार और पासपोर्ट अफसरों के संपर्क में थे और सरकार की तरफ से उनकी मांग को मानते हुए फिरोजपुर में जल्द पासपोर्ट आफिस खोलने का फैसला लिया गया है। स.पिंकी ने बताया कि अब लोगों के पासपोर्ट अप्लाई करने के लिए दूर-दूराज नहीं जाना पड़ा करेगा और फिरोजपुर में पासपोर्ट आफिस खुलने के साथ लोगों के समय और पैसों की बचत होगी। 

पासपोर्ट ऑफिस खोलने के लिए अधिकारी कर रहे सर्वे 

उन्होंने बताया कि पासपोर्ट आफिस खोलने के लिए आधिकारियों की टीम की तरफ से फिरोजपुर का सर्वे किया गया है और फिरोजपुर छावनी के पोस्ट आफिस में पासपोर्ट सेंटर खोलने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि यहां के पासपोर्ट आफिस बनाने के लिए सभी कानूनी कार्यवाहियां की जा रही हैं और सर्वे करने आई टीम की तरफ से फिरोजपुर छावनी के मेन पोस्ट आफिस की जगह फाइनल की गई है।

स.पिंकी ने कहा कि कैप्टन सरकार की तरफ से फिरोजपुर के साथ लगा पिछड़ा शब्द हटाने के लिए बड़े स्तर पर योजनाएं तैयार करके शहीदों की इस धरती का सर्वपक्षीय विकास करवाने के लिए उपाय किये जा रहे हैं और जल्दी इस शहर के लोगों को हर तरह की विकसित और प्राथमिक सहूलियतें प्रदान की जा रही हैं। 

swetha