रूपनगर में खोला जाएगा पासपोर्ट कार्यालय : प्रोफैसर चंदूमाजरा

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 08:56 AM (IST)

रूपनगर (विजय): रूपनगर निवासियों को अब अपने पासपोर्ट बनवाने हेतु अथवा उन्हें रिन्यू करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ा करेगा, बल्कि रूपनगर में ही पासपोर्ट कार्यालय खुलने जा रहा है। यह जानकारी लोकसभा मैंबर प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने रूपनगर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की। उन्होंने कहा कि उक्त मांग को केंद्र सरकार के पास उनकी तरफ से प्रमुखता से उठाया गया था। 

जिसके तहत केंद्र सरकार की तरफ से रूपनगर में पासपोर्ट कार्यालय खोला जाएगा व वह स्वयं 9 फरवरी को इसका उद्घाटन करेंगे। जिसे रूपनगर के मुख्य डाकघर में खोला जाएगा। जिससे जिला रूपनगर के साथ-साथ नवांशहर जिले के लोगों को भी पासपोर्ट बनाने हेतु सुविधा मिलेगी। भगवंत मान संबंधी पूछे सवाल पर सांसद चंदूमाजरा ने कहा कि भगवंत मान ने अब शराब को छोड़ दिया है तथा वह अब अपनी माता के साथ किए वायदे को याद रखें। यह तो उन्होंने मान लिया है कि वह पहले शराब पीते थे। 

देश में विभिन्न पार्टियों की तरफ से भाजपा को हराने के लिए महा गठबंधन की तैयारियों संबंधी उन्होंने कहा कि यह महा गठबंधन जल्द टूट जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में इस तरह का कोई गठबंधन नहीं हो सकता है। यहां पहले ही कांग्रेस में धड़बंदी है तथा आम आदमी पार्टी का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का खजाना खाली होने की दुहाई कांग्रेस की तरफ से गत दो सालों से दी जा रही है, परंतु कांग्रेसी नेता अपने निजी खजाने भरने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी मंत्री विकास कार्यों संबंधी नींव पत्थर रख कर विकास करने के जो दावे कर रहे हैं वह महज ड्रामेबाजी है। 


 

Anjna