31 दिसम्बर से शुरू होगा पठानकोट-जोगिंद्रनगर नैरोगेज रेल सैक्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 10:40 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पिछले 6 महीने से बंद पड़े पठानकोट-जोगिंद्रनगर नैरोगेज ट्रैक को पुन: शुरू करने का ग्रीन सिग्नल मिल चुका है, जिसकी मात्र घोषणा करनी बाकी है। गौरतलब है कि जुलाई 2019 को भारी बरसात के चलते कोपरलाहड़ तथा ज्वालामुखी रेलवे स्टेशनों के मध्य रेलवे ट्रैक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके चलते फिरोजपुर मंडल के आदेशों के अनुसार पठानकोट से सिर्फ ज्वालामुखी रोड रेलवे स्टेशन तक ही ट्रेनें जा रही थीं। 

इसके अलावा जोगिंद्रनगर, बैजनाथ से आने वाली ट्रेनें कोपरलाहड़ तक ही सीमित थीं। ऐसे में रेल यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। फिरोजपुर मंडल से आई प्रैस विज्ञप्ति अनुसार फिरोजपुर मंडल के डी.आर.एम. राजेश अग्रवाल 30 दिसम्बर को ज्वालामुखी रोड रेलवे स्टेशन पर एक प्रैसवार्ता दौरान उक्त ट्रैक को चलाने की घोषणा करेंगे। जिसके चलते 31 दिसम्बर से अब पठानकोट से जोगिंद्रनगर ट्रैक पर जोगिंद्रनगर बैजनाथ तक पूरे नैरोगेज सेक्शन पर दोनों ओर से ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। 

नैरोगेज रेल सैक्शन शुरू होने से व्यापारियों को मिलेगी राहत 
पठानकोट-जोगिंद्रनगर नैरोगेज रेल सैक्शन 31 दिसम्बर से शुरू होने का समाचार प्राप्त होने पर पठानकोट के बुद्धिजीवियों जिला व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रजीत गुप्ता, व्यापार मंडल पठानकोट अध्यक्ष नरेश अरोड़ा, डा. बी.एस. कंवर, भाजपा नेता सुरेश शर्मा, व्यवसायी दपिंद्र अरोड़ा ने कहा कि इससे पठानकोट में हिमाचल की ओर से आने वाले व्यापारियों को तो फायदा होगा ही साथ ही हिमाचल की हसीन वादियों में जाने वाले प्रयटकों को भी काफी फायदा पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा कि गौरतलब है कि उक्त मार्ग पर ज्वालामुखी मंदिर, कांगड़ा मंदिर, बैजनाथ शिव मंदिर के अलावा बाबा बालक नाथ का धार्मिक मंदिर पड़ता है। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लोगों को भी भारी फायदा पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा कि यह हिमाचल की हसीन वादियों की ओर जाने वालों हेतु नववर्ष के तोहफे के समान होगा।

Edited By

Sunita sarangal