पठानकोट: रेल हादसे की अफवाह ने मचाई अफरा-तफरी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 06:40 PM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पठानकोट-अमृतसर रेलवे ट्रैक के अधीन आते झाकोलाहड़ी के पास अचानक किसी एक्सीडैंट होने की सूचना आग की तरह शहर में फैल गई, जिसके चलते लोग एक दूसरे को फोन कर इसकी बाबत पूछते देखे गए। जिसके चलते पठानकोट से 2 बजकर 10 मिनट पर अमृतसर की ओर जाने वाली रावी एक्सप्रैस को सरना के नजदीक रोक दिया गया। जिसे वहां से 3 बजकर 10 मिनट पर रवाना किया गया। 

गौरतलब है कि दोपहर 2 बजकर 20 मिनट के आसपास अचानक रेलवे का अलर्ट हूटर बजाया गया। जिसके बाद आनन-फानन में रेलवे कर्मचारी सचेत हो गए। इस बीच कहा गया कि झाकोलाहड़ी के पास ट्रेन के साथ कोई हादसा हुआ है। ऐसे में संबंधित विभागों के सभी कर्मचारी रीकवरी वेन, रीलीफ ट्रेन तथा अन्य साजो सामान के साथ गंतव्य की ओर रवाना हो गए। इसकी बाबत रेलवे सूत्रों ने बताया कि उक्त सारी प्रक्रिया मात्र मॉक ड्रिल थी।  उन्होंने बताया कि अमृतसर से आने वाली डी.एम.टी (बजरी इत्यादि लाने वाली मालगुड्स) को इस मॉक ड्रिल के लिए इस्तेमाल किया गया। 

इस बीच पठानकोट से अमृतसर जाने वाली रावी एक्सप्रैस को सरना के पास लगभग आधा घंटा रोका गया। जिसके चलते उक्त ट्रेन में जा रहे यात्रियों में भी अफरा-तफरी मची रही। सूत्रों अनुसार मॉक ड्रिल के जरिए एमरजैंसी पडऩे पर रेलवे कर्मचारियों की मुस्तैदी को परखा जाता है। ताकि पता चल सके कि एमरजैंसी पडऩे पर संबंधित विभाग से रिलेटिड कर्मचारी कितने मुस्तैद हैं। यहां गौरतलब है कि इस सारी प्रक्रिया की रेलवे अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News