NDA 2020 की परीक्षा में पठानकोट के इस युवक ने मारी बाजी

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 04:55 PM (IST)

सुजानपुर (ज्योति): कहते हैं मन में कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो किसी भी मंजिल को हासिल किया जा सकता है। जिसके चलते राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज देहरादून के कैडेट कप्तान प्रथम सिंह ( निवासी पंगोली चौंक जिला पठानकोट) ने संघ लोक सेवा आयोग राष्ट्रीय रक्षा अकादमी ( एन.डी.ए.) 2020 की परीक्षा में आल इंडिया में द्वितीय रैंक हासिल कर जहां परिवार का नाम रोशन किया है वहीं प्रथम सिंह ने देश भर में जिला पठानकोट का नाम भी रोशन कर दिया है। जोकि जिला पठानकोट के लिए एक ग‌र्व की बात है। 

वहीं प्रथम सिंह के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी ( एन.डी.ए.) में द्वितीय रैंक हासिल करने पर राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज द्वारा सर्वश्रेष्ठ कैडेट को दी जाने वाली प्रतिष्ठित 'स्वार्ड ऑफ ऑनर' से भी सम्मानित किया गया है । जिस दौरान राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज के कमाडेंट कर्नल अजय कुमार कहा कि 'प्रथम' के परिवार ने बड़े उत्साह से उनका नाम 'प्रथम' रखा है और प्रथम हमेशा ही आगे रहने वाले मेधावी छात्र एवं उत्साही खिलाडी है।

प्रथम राष्ट्रीय स्तर के घुड़सवार एवं बेहतरीन एथलीट भी है जिसने राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज के हाईजम्प के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है वहीं उन्होंने बताया कि प्रथम एक शानदार तैराक और उत्कृष्ट स्क्वैश खिलाडी भी है। जिसने कोरोना -19 महामारी के परीक्षण के समय में साथी कैडेटों का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है। वहीं उल्लेखनीय है कि प्रथम सिंह पंजाब राज्य के जिला पठानकोट के पंगोली गांव में रहने वाले वीर अधिकारी परिवार से आते हैं और जिसने परिवार की चौथी पीढ़ी की विरासत को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी ( एन.डी.ए.) में द्वितीय रैंक हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News