कोरोना को हरा चुके मरीज जरूर पढ़ें ये खबर, स्वास्थ्य विभाग ने की खास अपील

5/14/2021 6:52:31 PM

नवांशहर: पंजाब भर में  तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या में वृद्धि हो रहा है। इसके तहत कोरोना को हरा चुके मरीजी को जिला स्वास्थ्य विभाग ने ख़ास अपील करते कहा कि जो मरीज़ कोरोना को मात दे चुके हैं, वे कोरोना फतह किट में पल्स ऑक्सीमीटर विभाग को जमा करवा दें । सिवल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के निर्देशों पर उक्त अपील ठीक हो चुके मरीज़ों से की गई है।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर में मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। पल्स आक्सीमीटर कोरोना मरीज़ों के आक्सीजन स्तर पर निगरानी रखने के लिए बहुत ज़रूरी उपकरण है और इसकी मदद के साथ मरीज़ों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ने से पहले संभाला जा सकता है। इनकी उपलब्बधता की कमी के चलते रिकवर हो चुके कोविड -19 मरीज़ों से उपरोक्त पल्स ऑक्सीमीटर जमा करवाने की अपील की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों को मुहैया की जा रही कोरोना फतह किट में पल्स ऑक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, दवाएं और मास्क के अलावा कोविड -19 से सबंधित जागरूकता सामग्री शामिल है। डा. कपूर ने अपील करते कहा कि जो कोविड -19 पॉजिटिव मरीज़ों ने पहले पल्स ऑक्सीमीटर हासिल किए हैं और अब कोविड से पूरी तरह सुरक्षित हैं, वह पल्स ऑक्सीमीटर  स्वास्थ्य विभाग में जमा करवा दें, तांकि ये अन्य मरीजों को मिल सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static