10 हजार रुपए की रिश्वत लेता पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:47 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): विजीलैंस विभाग की टीम ने विरासती इंतकाल करवाने के नाम पर 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हलका पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जानकारी देते हुए डी.एस.पी. कुलवंत राय ने बताया कि गांव बंगा हलके के गांव गोबिन्दपुरी निवासी तेजिन्दिर सिंह ने उनके पास शिकायत दी थी कि उनके पिता का देहान्त हो चुका है तथा उसकी 3 बहने हैं परन्तु हलका पटवारी अमरदीप सिंह उनसे विरासती इंतकाल चढ़ाने के नाम पर 20 हजार रुपए की मांग कर रहा है। डी.एस.पी. ने बताया कि उक्त पटवारी ने इंतकाल करने के लिए 2 बार में 10-10 हजार रुपए लेने का सौदा तय किया था। 

उन्होंने कहा कि आज जब उक्त पटवारी को मांग के तहत शिकायकत्र्ता ने 10 हजार रुपए की राशि दी तो उसे सरकारी गवाह ईटीओ गुरदास राम, बागवानी विभाग के विकास अधिकारी नरिन्दरपाल सिंह तथा वैटनरी अधिकारी अच्छर सिंह की उपस्थिति में रंगे हाथों 2-2 हजार रुपए के 5 नोटों सहित गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि शिकायतकत्र्ता ने करीब 4 वर्ष पहले भी इंतकाल करवाने का प्रयास किया था तथा उस समय दौरान भी हलका पटवारी उक्त अमरदीप सिंह था तथा पैसे की मांग के चलते तब भी इंतकाल नहीं हो पाया। 

उन्होंने बताया कि उक्त पटवारी पिछले करीब 15 दिनों से शिकायतकर्ता को घुमा रहा था तथा उसका कहना था कि यदि उसे पैसे नहीं दिए तो इंतकाल करवाने के लिए उसकी तीनों बहनों को पटवारखाने आना होगा। उन्होंने बताया कि आरोपी पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। इस अवसर पर उनकी टीम में इंस्पैक्टर हरजीत सिंह, ए.एस.आई. बरजिन्दर सिंह, रीडर अवतार चंद तथा हवलदार सोमनाथ, कमलजीत सिंह तथा कुलविन्दर सिंह भी उपस्थित थे। 
 

Vaneet