अगर आप भी जा रहे हैं पटवारी के पास तो जरूर पढ़ें ये खबर, बंद होगा online काम

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 11:28 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): तालमेल कमेटी पंजाब के बुलावे पर द रेवेन्यू पटवार यूनियन और द रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन द्वारा डिप्टी दफ्तर काम्पलैक्स पर एक विशाल धरना लगाया गया। इस धरने में रिटायर्ड नायब तहसीलदार और अन्य आधिकारियों के इलावा नंबरदार यूनियन और चौकीदार यूनियन सहित कइयों ने हिस्सा लिया। धरने में ऐलान किया गया कि यदि पंजाब सरकार ने 31 अगस्त तक पटवारियों को कंप्यूटर उपलब्ध न करवाए तो 1 सितम्बर से राजस्व विभाग का ऑनलाइन काम बंद कर दिया जाएगा और मैनुअल काम शुरू कर दिया जाएगा। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए पटवार यूनियन के जिला प्रधान कुलवंत सिंह डेहरीवाल और कानूनगो एसोसिएशन के ज़िला प्रधान हरप्रीत सिंह कोहली ने कहा कि एक तरफ पंजाब सरकार राजस्व विभाग के काम को डिजिटल कर रही है और दूसरी तरफ पटवारियों को कंप्यूटर तक नहीं दिए जा रहे। इस हालात में डिजिटल पंजाब से यदि मैनुअल पंजाब बनता है तो इसकी सारी ज़िम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। उक्त नेताओं ने कहा कि पटवारियों द्वारा 15 जून से अपने अधिक पटवार सर्कल त्याग दिए गए हैं परन्तु फिर भी पंजाब सरकार मांगों को पूरा नहीं कर रही है। कर्मचारी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार के खिलाफ हर शुक्रवार को ज़िला स्तरीय धरने पर बैठा जाएगा।

दूसरी ओर इस सांझे धरने की कारगुज़ारी चैक करने के लिए तालमेल कमेटी पंजाब की ओर से विशेष तौर पर एकम संधू (उप-प्रधान पंजाब), हरमीत विद्यार्थी पूर्व राजसी प्रधान और कानूनगो निर्मलजीत सिंह प्रतिनिधि पंजाब को भेजा गया। दोनों ऐसोसीएशनों द्वारा इनका स्वागत किया गया। इस मौके हरपाल सिंह समरा, रछपाल सिंह, मेजर सिंह भोमा, चानन सिंह खैहरा, लखविन्दर सिंह जब्बोवाल, रणजीत सिंह मजीठा, रणजीत सिंह सुल्तानविंड, गुरजंट सिंह सोही आदि मौजूद थे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News