मिशन फतेह के तहत PCS अधिकारी दान करेंगे प्लाज्मा, मुख्य सचिव ने की सराहना

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 10:47 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब सिविल सॢवसिज (पी.सी.एस.) ऑफिसर्ज एसोसिएशन ने प्रस्ताव पास किया है कि कोविड-19 को मात देने वाले पी.सी.एस. अधिकारी गंभीर मरीजों की जल्द तंदुरुस्ती के लिए मिशन फतेह के अंतर्गत प्लाज्मा दान करेंगे। एसोसिएशन ने मुख्य सचिव पंजाब विनी महाजन को एक पत्र लिखा है, जिसमें इन्फैक्शन से उभर चुके और प्लाज्मा दान करने के इच्छुक अधिकारियों के नाम दिए गए हैं। 

पी.सी.एस. ऑफिसर्ज एसोसिएशन के प्रधान राजीव कुमार गुप्ता ने कोरोना को मात देने वालों को इस घातक बीमारी से कीमती जानें बचाने के लिए प्लाजमा दान करने के लिए आगे आने की अपील करते हुए कहा कि एसोसिएशन द्वारा इस संबंधी प्रस्ताव पास किया गया है जिससे कोविड-19 के खिलाफ जंग में सरकार की मदद के अलावा इस बीमारी से पीड़ित लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाई जा सके। 

गुप्ता ने कहा कि एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान टी.पी.एस. संधू, एसोसिएशन के महासचिव डा. रजत ओबरॉय, सकत्तर सिंह बल, मेजर अमित महाजन, गुरविंद्र सिंह जौहल, दीपांकर गर्ग और पवित्तर सिंह, जिन्होंने कोविड-19 को सफलतापूर्वक हराया है, ने गंभीर हालत वाले मरीजों के इलाज के लिए प्लाजमा दान करने की पेशकश की है। इन अधिकारियों की इस पहलकदमी की प्रशंसा करते हुए मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि कोरोना को हराने वाले यह अधिकारी अन्य लोगों को भी कोविड-19 के साथ जूझ रहे लोगों की मदद करने के लिए आगे आने के लिए प्रेरित करेंगे।

Vaneet