गल्‍ले से पैसे चुराता रंगे हाथ 'पेंडू' चोर काबू, लोगों ने छित्तर परेड कर किया पुलिस हवाले

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 11:19 AM (IST)

लुधियाना: डाबा इलाके ‘पेंडू’ के नाम से मशहूर चोर मंगलवार को लोगों को हत्‍थे चढ़ गया, जिसकी अच्‍छी तरह से छित्तर परेड करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। वह सलेम टाबरी के अशोक नगर इलाके में बिल्डिंग मैटीरियल की दुकान के गल्‍ले से नकदी चुराते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना दोपहर करीब 12.30 बजे की है, जब जे.बी. बिल्डिंग मैटीरियल मालिक जगदीश बवेजा एक ग्राहक का सामान निकालने में व्‍यस्‍त था। तभी आरोपी मोटरसाइकिल पर आया और उसने मौका पाकर गल्‍ले से नकदी चुरा ली। 

हालांकि नकदी ज्‍यादा नहीं थी, लेकिन बवेजा को इसका पता चल गया। वह शोर मचाता हुआ उसे पकड़ने के लिए पीछे भागा तो उसने मोटरसाइकिल से टक्‍कर मारकर उसे गिरा दिया, जिससे बवेजा को चोट लगी। यह देखकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। इससे पहले की वह भाग पाते लोगों ने पकड़ लिया और उसकी अच्‍छी तरह से छित्तर परेड कर डाली।

इसी बीच सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची गई, जिसने पब्लिक उसे बचाया। पुलिस ने जब उसकी जानकारी जुटाई तो वह डाबा इलाके का प्रसिद्ध चोर पेंडू निकला। इसके बाद पुलिस को यह भी पता चला कि जिस मोटरसाइकिल पर वह सवार होकर आया था वह आज ही उसने सुबह करीब 10:30 बजे डाबा लोहारा रोड पर लवली मैडीकल के पास से चुराया था। जिसके मालिक रविन्द्र कुमार ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। बहरहाल सलेम टाबरी पुलिस ने पेंडू को डाबा पुलिस के हवाले कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि पेंडू का लंबा चौड़ा अपराधिक रिकार्ड है। उस पर वाहन चोरी, मारपीट सहित अन्‍य कई संगीन मामले दर्ज है।

Tania pathak