रिहायशी क्षेत्र में टावर लगाने पर भड़के लोग

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 12:09 AM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर (बावा): रिहायशी क्षेत्र में जियो कम्पनी के मोबाइल टावर लगाने के खिलाफ क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की अगुवाई में गांव रामगढ़ में लोगों ने अर्थी फूंक प्रदर्शन किया। इस अवसर पर क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के नेता जुगराज सिंह टल्लेवाल, हरबंस सिंह बिलासपुर, इंकलाबी लोक मोर्चा के प्रदेश महासचिव सतवंत सिंह, मजदूर मुक्ति मोर्चा के नेता हरमन सिंह हिम्मतपुरा, भाकियू उगराहां के सुखदेव भोतना, मजदूर नेता जीवन सिंह बिलासपुर, मैडीकल प्रैक्टीशनर एसोसिएशन के प्रदेश नेता डा. गुरमेल सिंह माछीके ने कहा कि जिला प्रशासन धड़वैल कम्पनी का पक्ष ले रहा है तथा लोकहितों को तिलांजलि दे रहा है। इस कारण लोगों का जिला प्रशासन प्रति रोष है। 

उन्होंने कहा कि गांव की पंचायत इस मोबाइल टावर खिलाफ लिखित रूप में प्रस्ताव डालकर जिला प्रशासन को दे चुकी है तथा पूरे गांव के विरोध के बावजूद प्रशासन इस टावर को लगाने के लिए दिन-रात एक कर रहा है। नेताओं ने आरोप लगाया कि गांव के लोग कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के पास गुहार लगा चुके हैं कि रिहायशी क्षेत्र में इस टावर के लगने से आम लोगों तथा पशुओं के स्वास्थ्य पर बुरा असर होगा लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के कान पर जूं नहीं सरक रही। 

इस कारण लोगों को संघर्ष का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल टावर रिहायशी क्षेत्र में किसी भी कीमत पर नहीं लगने दिया जाएगा तथा इस संघर्ष को और विशाल किया जाएगा। इस मौके पर मा. गुरदेव सिंह, जरनैल सिंह रामगढ़, गुरप्रीत गोगी आदि नेताओं ने भी संबोधित किया।

Punjab Kesari