पंजाब में वैक्सीनेशन की भारी किल्लत, सैंटर ड्राई होने के चलते नहीं हो पा रहा टीकाकरण

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 02:04 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में एक तरफ वैक्सीनेशन प्रक्रिया में पूरी तरह से तेजी लाई जा रही है वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की खुराकें खत्म होने से परेशानी बढ़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को, 45 से अधिक श्रेणी के लिए केवल 5,200 खुराक उपलब्ध थे, जो सोमवार को और काम हो कर 4,200 रह गई। इतना ही नहीं पंजाब में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की केवल कुछ सौ खुराक बची हैं, जो मंगलवार को दूसरी खुराक लेने वालों के लिए ही पर्याप्त होगी। 45 वर्ष आयु से ऊपर वाले लोग टीका लगवाने के लिए तैयार हैं परंतु सैंटर ड्राई होने के कारण वे टीका नहीं लगवा पा रहे हैं।

ऐसे में चिंता की बात यह है कि पंजाब में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मामलों के बीच वैक्सीनेशन की कमी हालातों को और बिगाड़ रही है। फिलहाल ये कहा जा रहा है कि केंद्र मंगलवार को 45 से अधिक श्रेणी के लिए 75,000 खुराक भेजेगा जो उसी शाम तक टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने की संभावना है। 

आपको बता दें कि पंजाब में वैक्सीनेशन का तीसरा चरण पहले ही एक सप्ताह की देरी से शुरू हुआ है। अगर पंजाब में अभी की स्थिति देखें तो बीते 24 घंटों में इस महामारी से राज्य में 193 रोगी दम तोड़ चुके हैं जिससे अब तक राज्य में 12,087 रोगियों की मौत हो चुकी है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak