राखी त्यौहार को लेकर सरकार की छूट का लोगों ने उठाया नाजायज फायदा

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 05:36 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): कोरोना महांमारी के फैलाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा रविवार को तालाबंदी के आदेश हैं लेकिन इस बार राखी पर्व को देखते हुए सरकार ने विशेष गाइडलाइन जारी करते हुए दुकानदारों को छूट दी तांकि दुकानदार पर्व पर कुछ कमाई कर सकें। लेकिन इस छूट का दुकानदारों तथा आम लोगों द्वारा नाजायज फायदा उठाते हुए सरकारी गाइडलाइन की शरेआम धज्जियां उढाई गई। जानकारी अनुसार शहर के शहीद ऊधम सिंह चौंक, देवी द्वारा चौंक, बाहमणी चुंगी बजार में कई दुकानदारों ने बाहर स्टालें लगाकर राखिया लगाई लेकिन इन स्टालों पर कई राखी विक्रेताओं और खासकर फल विक्रेताओं ने भी मास्क नहीं पहने थे और ग्राहक बिना मास्क के घूमते दिखाई दिए। इसके अलावा स्टालों पर लोगों की भीड़ नियमों को तोड़ रही है। 

PunjabKesari

इसके अलावा शहर में मिठाई की दुकानों पर भी कोरोना वायरस गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया क्योकि मिठाई विक्रेताओं ने ग्राहकों के लिए मास्क के भी प्रबंध करने थे और उन्हें मास्क बांटने थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मिठाई विक्रेताओं की दुकानों पर भी ग्राहक बड़ी संख्या में इकट्ठ में देखे गए जबकि दुकानों पर शोसल डिस्टैंसी का ध्यान रखा जाना जरूरी है। हालांकि त्यौहारों पर अक्सर पुलिस द्वारा सख्ती दिखाई जाती है और यातायात प्रबंधों को लेकर सख्ती की जाती है लेकिन इस बार नियमों का ओर भी सख्ती के साथ पालन किया जाना चाहिए था। लेकिन दूसरी ओर बजारों में पुलिस सख्ती नहीं दिखाई दी और परिणाम ये रहा कि दुकानदार और ग्राहक सरकारी नियमों की धज्जियां उढाते देखे गए। 

PunjabKesari

भले ही सरकार और प्रशासन द्वारा कोरोना मिशन फतह को लेकर अनेक तरह के प्रयास व दावे किए जा रहे है लेकिन दूसरी ओर कोरोना महांमारी के केस भी बढ़ रहे हैं और लोग भी नियमों का पालण सही तरीके से नहीं कर रहे उससे लगता है कि भविष्य में कोरोना महांमारी पर अंकुश लगना आसान नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News