कर्फ्यू में भी सैर और खेलने में व्यस्त लोग,नहीं कर रहे नियमों की पालना,Viral मैसेज खोल देगा आंखे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 11:28 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी): कोरोना महामारी के चलते पंजाब सरकार ने 14 अप्रैल तक पंजाब में कर्फ्यू लगाया हुआ है। पर इसके बावजूद लोग गली-मोहल्लों में झुंड बनाकर बैठ रहे हैं। बच्चों की टोलियां क्रिकेट और बैडमिंटन खेल रही हैं।कोई प्रातःकाल सैर करने में व्यस्त है। चाहे पुलिस की तरफ से लोगों को घरों में रहने के लिए समय समय पर हिदायतें जारी की जा रही हैं। पर जैसे ही पुलिस की गाड़ी साईड पर होती है, लोग वापिस सड़कों पर आ जाते हैं। इससे साफ पता चलता है कि लोग कोरोना वायरस जैसी माहमारी को लेकर सबकुछ जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं। ऐसा करना उनके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।

सोशल मीडिया पर अलग-अलग देशों से लोगों के आडियों आ रहे हैं। इसमें वह कोरोना महामारी की भयानकता के बारे में बता रहे हैं। पर भारत के लोग इस महामारी की भयानकता को नहीं समझ पा रहे हैं। आजकल एक मैसेज सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है अच्छी खबर अच्छी खबर अच्छी खबर !!!

1. जिन को कर्फ्यू के पास मिल चुके हैं, उनके साथ कोरोना लड़ाई नहीं करेगा। कर्फ़्यू के पास देख कर छोड़ देगा।

2. प्रातःकाल 6 बजे से 9 बजे तक कोरोना के सोने का टाईम होता है। उस टाईम हम आराम से घूम सकते हैं। डरने की कोई जरूरत नहीं।

3. जो कोरोना चाइना से आया है, उसे क्रिकेट के साथ बहुत नफरत है। इसलिए क्रिकेट खेलने वालों के पास जाना उसे बिल्कुल नहीं पसंद।

4. कोरोना सिरफ तब गुस्से होकर लड़ाई करता है, जब व्यक्ति दूसरे मोहल्ले में जाता है। आड-पड़ोस में जाकर बैठने पर कोरोना को कोई ऐतराज नहीं है।

5. कोरोना ने सांय साढ़े 5 बजे से लेकर सात बजे तक बच्चों को खेलने की छूट दी हुई है।

6. प्रातःकाल सब्जी मंडी में लोगों के हुजूम को देखकर कोरोना डरकर वहां से भाग गया। कोरोना की तरफ से नाराजगी जताई जा रही है। उसका कहना है कि जिसमें ज्यादा गर्मी है आकर अकेला अकेला लड़ ले। झुंड बना कर गीदड़ आते हैं शेर नहीं।

सुधर जाओ पंजाबियों ! सावधानी हटी, दुर्घटना घटी अभी भी समय है पंजाबियों को अपना ख्याल तुरंत रखना चाहिए कहीं यह न हो कि समय हाथ से निकल जाए और पछतावे के इलावा हाथ में कुछ न रह जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News