लोग बेदाग शिक्षित नौजवानों को चुनें सरपंच या पंच: AAP

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 06:33 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने ग्रामीणों से अपील की है कि पंचायती चुनावों में शिक्षित, बेदाग नौजवान चेहरों को सर्वसम्मति से पंच और सरपंच चुनें। 

पार्टी की कोर कमेटी के चेयरमैन एवं विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम ने आज यहां कहा कि अकाली दल-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस जैसी परंपरागत पार्टियां पंचायत चुनाव को अपने-अपने वोट बैंक के लिए हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर गुटबाजी को हवा देती रही हैं और भोले-भाले लोगों में मनमुटाव पैदा करके गली नालों में ही उलझाए रखा। आजादी के सत्तर साल बाद भी गांवों में लोग बुनियादी सहूलियतों से वंचित और नर्क जैसी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। बुद्ध राम ने कहा कि जब तक गांवों के लोग आपसी रंजिशों और गुटबाजी में उलझे रहेंगे तब तक गांवों का विकास संभव नहीं है। 

आज समय की जरूरत है कि गांवों के लोग पार्टीबाजी और गुटबाजी से ऊपर उठ कर आपसी सहमति के साथ प्रगतिशील पंचायतों को चुनें। उन्होंने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में पंचायती चुनाव को लेकर विस्तार फैसला लिया गया कि पार्टी पंचायती चुनावों के लिए जन-जागरण मुहिम शुरु करेगी। यदि सर्वसम्मति की कोशिश सफल नहीं होती तो भी गांवों के लोग ईमानदार, पढ़े-लिखे और नशा न बांटने वाले उम्मीदवारों को ही पंच-सरपंच चुनें। 
 

Vaneet