कोरोना संबंधी गाइडलाइंस की पालना नहीं कर रहे लोग, दिपावली पर बाजारों में जुटी भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 03:47 PM (IST)

मोहाली (प्रदीप): दीवाली का त्योहार नजदीक आते ही मोहाली शहर के अलग-अलग बाजारों में रौनक लग गई हैं। अलग-अलग बाजारों में दुकानदारों की तरफ से अपनी दुकानों को पूरी तरह सजाया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों दौरान मोहाली शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में विस्तार हो रहा है, इसके बावजूद शहर में लोग बिना किसी डर भय के घूमते नजर आ रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने न तो मास्क लगाए होते हैं, न सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है, जिस कारण कोरोना पीड़ितों की संख्या में बड़ा विस्तार होने की संभावना है। इसके अलावा दुकानों के बाहर रखे हुए सामान को बेचने के लिए दुकानदार और उनके कर्मचारी भी कोविड -19 की सरकारी हिदायत का उल्लंघन करते दिखाई देते हैं। 

दीवाली के त्योहार संबंधी सभी बाजारों में अनेक छोटी दुकान वालों ने मिट्टी के दीये और सामान बेचने के लिए लगाया हुआ है, जिस कारण हर तरफ भीड़  देखने में आ रही है। लोगों की तरफ से कोविड -19 की हिदायत की उल्लंघना की जा रही है, उससे खतरा पैदा हो गया है कि मोहाली में कोरोना के मरीज़ों की संख्या दीवाली मौके बढ़ सकती है।

दुकानदार की तरफ से अपनी दुकानों के बाहर फुट्टपाथ तक अपना सामान सजाया गया है, जिस कारण आने जाने वाले लोगों को निकलने के लिए रास्ता काफी तंग हो गया है। दूसरी तरफ शहर के सभी बाजारों में बड़ी संख्या लोग अपने परिवारों समेत घूमते नजर आ रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क से और सामाजिक दूरी का ख्याल न रखते हुए परिवारों समेत हर तरफ घूमते नजर आ रहे हैं, जिस कारण शहर में कोरोना के मामलों में काफी विस्तार हो सकता है। 

Tania pathak