Highcourt में आने वाले जज, वकील और आम लोग नहीं सुरक्षित, पढ़ें क्या है पूरी खबर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 03:24 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के जज, वकील, स्टाफ व आम लोग सुरक्षित नहीं हैं, क्योंकि इलैक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी गेट काम नहीं करते हैं।

आर.टी.आई. के माध्यम से याची को जवाब मिला था कि इलैक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी गेट सुचारु रूप से काम कर रहे हैं, लेकिन गुमराह करने वाला जवाब मिलने के बाद एडवोकेट नेहा मठारू और मनदीप सिंह की मार्फत सैक्टर-21 निवासी राजेश गर्ग ने जनहित याचिका दाखिल की है। चीफ जस्टिस शील नागु और जस्टिस विकास सूरी पर आधारित बैंच ने याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले को गंभीरता से लिया है। हाईकोर्ट को रजिस्ट्रार जनरल की मार्फत चंडीगढ़ प्रशासन, कार्यकारी अभियंता बिजली विभाग सैक्टर-3 व डी.एस.पी. सिक्योरिटी विंग, सैक्टर-29 को पार्टी बनाया गया है। याचिका में बताया गया है कि याची ने अन्य हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट का दौरा किया, जहां इलैक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी सिस्टम बहुत मजबूत है। एंट्री कार्ड स्कैन करने के बाद ही एंट्री होती है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण स्कैन करते हैं, जिसके बाद ही गेट खुलते हैं, लेकिन पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में ऐसा नहीं है जबकि यह 2 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश का हाईकोर्ट हैं।

सिक्योरिटी कमेटी की समीक्षा बैठक के मिनट्स पेश किए
हाईकोर्ट की ओर से पेश वकील ने सिक्योरिटी कमेटी की 11 अक्तूबर 2023 को सुरक्षा समीक्षा बैठक के मिनट्स पेश किए। कोर्ट ने कमेटी से स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है, जिसमें प्रवेश और निकास द्वारों की सुरक्षा को लेकर क्या उपाए किए जा सकते है, यह जानकारी मांगी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News